Home > State > Bihar > ‘विकास’ पैदा ही नहीं हुआ, तो मरेगा कैसे?: लालू

‘विकास’ पैदा ही नहीं हुआ, तो मरेगा कैसे?: लालू

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के ‘विकास’ के नारे पर तंज कसा है। लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना की एकदिवसीय यात्रा पर पहुंचने से पहले ट्विटर के जरिए भाजपा पर यह तंज कसा।

लालू प्रसाद ने ट्विटर के एक यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “जो पैदा ही नहीं हुआ है, वह मरेगा क्या, इसलिए किसका ‘दुख’ (आरआईपी)।” उल्लेखनीय है कि ट्विटर के एक प्रयोगकर्ता ने लालू से भाजपा के खिलाफ चलाए जा रहे एक ‘हैशटैग’ को रीट्वीट करने का अनुरोध किया था।

लालू ने प्रयोगकर्ता की बात तो मानी ही, साथ ही अपनी तरफ से इस कटाक्ष पर एक पंक्ति और जोड़ दी। गौरतलब है कि भाजपा के ‘विकास’ को लेकर विपक्ष ‘विकास पागल हो गया है’ के साथ सोशल मीडिया पर भाजपा पर निशाना साध रहा है। लालू प्रसाद भी सोशल मीडिया के जरिए भाजपा और प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपनी एकदिवसीय बिहार यात्रा के लिए शनिवार को पटना पहुंच गए। प्रधानमंत्री यहां पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में शिरकत करने के साथ ही नवादा में 3,769 करोड़ रुपये की लागत वाली आठ विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

मोदी के पटना हवाईअड्डा पहुंचने पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री यहां से पटना विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए सीधे पटना साइंस कॉलेज परिसर पहुंचे।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पटना से करीब 90 किलोमीटर दूर मोकामा जाएंगे, जहां विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद एक आमसभा को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थित रहेंगे।

बिहार की सत्ता से महागठबंधन को बेदखल करने और राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी।

प्रधानमंत्री नवादा में 1,161 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-31 के औंटा-सिमरिया रोड के फोर लेन एवं छह लेन वाले गंगा सेतु का निर्माण, 837 करोड़ की लागत से बनने वाले एनएच-31 के बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन निर्माण सहित कुल 3,031 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा मोदी पटना शहर के लिए 738.04 करोड़ रुपये की लागत वाले चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं 235 किलोमीटर लंबे सीवर नेटवर्क योजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com