Home > India > बाबा के हाथ से नेकलेस लेकर विवादों में घिरीं CM की पत्नी

बाबा के हाथ से नेकलेस लेकर विवादों में घिरीं CM की पत्नी

amrita-fadanwis-मुंबई – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता एक धर्मगुरु के हाथों गले का हार लेकर विवादों में आ गई हैं। धर्मगुरु का दावा है कि उसने हार हवा से तैयार किया था। हालांकि अमृता ने कहा है कि उन्होंने वह आदर स्वरूप लिया और वह किसी भी तरह के चमत्कार में विश्वास नहीं करतीं।

पुणे के एक शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह घटना घटी। इस कार्यक्रम में स्वामी गुरुवानंद ने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को एक नेकलेस दिया, जो उनके मुताबिक पतली हवा से तैयार किया गया है।

मराठी चैनलों पर दिनभर इस कार्यक्रम की फुटेज चलाने के बाद अंधविश्वास खत्म करने के लिए काम करने वाले अविनाश पाटिल ने मुख्यमंत्री को इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देने को कहा है।

उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी, तो उन्हें इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही पाटिल ने कहा कि अगर स्वामी गुरुवानंद हवा से हार तैयार करने का कारनामा नियंत्रित स्थिति में कर सकते हैं, तो हम उन्हें 21 लाख रुपये देंगे।

अमृता फडणवीस पेशे से बैंकर हैं। उन्होंने विवाद पर कहा कि वे चमत्कार में विश्वास नहीं करती। उन्होंने आदरस्वरूप धर्मगुरु का अभिनंदन किया था, क्योंकि वह वरिष्ठ हैं। उन्होंने कहा कि ये संस्कार मैंने अपने पालन-पोषण में सीखें हैं। ये ऐसे संस्‍कार हैं, जिन्हें मैं आगे भी जारी रखूंगी।

उल्लेखनीय है कि महराष्ट्र में अंधविश्वास का मसला राजनीतिक मुद्दा भी रहा है। आरोप है कि अंधविश्वास का विरोध करने के कारण ही तर्कवादी गोंविद पंसारे नरेंद दाभोलकर की हत्या हो चुकी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com