Home > India News > BJP ये स्पष्ट करे गोडसे को देशभक्त मानते हैं या नहीं : दिग्विजय सिंह

BJP ये स्पष्ट करे गोडसे को देशभक्त मानते हैं या नहीं : दिग्विजय सिंह


मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को लेकर भाजपा से सवाल किया है। गुरुवार को उन्होंने कई ट्वीट किए। इसमें उन्होंने कहा, ‘भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या पार्टी नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानती है।’ इससे पहले बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर इंदौर में दिग्विजय सिंह ने संघ और भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जिस विचारधारा ने महात्मा गांधी की हत्या की वह अब पदयात्रा कर रहे हैं।

इंदौर में बोला था
इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुस्लिमों की कट्टरता खतरनाक है, उसी तरह हिंदुओं की भी कट्टरता खतरनाक है। उन्होंने कहा कि अगर बहुसंख्यक आबादी का संप्रदायीकरण होता है तो देश के लिए बड़ी मुश्किल होगी।

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामोफोबिया और कट्टरता पर बात की। जिस तरह से मुस्लिमों की कट्टरता खतरनाक है उसी तरह हिंदुओं की भी कट्टरता खतरनाक है। भारत में यदि बड़े पैमाने पर सांप्रदायीकरण बढ़ता है तो इससे देश को बचा पाना आसान नहीं होगा।’

दिग्विजय ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘जब नारा लगता था हर हर मोदी, घर घर मोदी तब वाकई में नफरत की आग नरेंद्र मोदी और उस विचारधारा ने घर-घर तक पहुंचा दी है। और आज मैं इस बात को मानता हूं कि सांप्रदायिकता का भूत जबतक बोतल में बंद है, तबतक बंद है, एकबार निकल गया तो इसको वापस बोतल में डालना आसान नहीं है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com