डिंडोरी कलेक्टर ने बनाया बैंक, लोग कर सकते है दान - Tez News
Home > India News > डिंडोरी कलेक्टर ने बनाया बैंक, लोग कर सकते है दान

डिंडोरी कलेक्टर ने बनाया बैंक, लोग कर सकते है दान

dindori-collector-amit-tomar-clothing-bank-people-donatedडिंडोरी : डिंडोरी में गरीब आदिवासियों के बच्चों को ठण्ड से बचाने कलेक्टर अमित तोमर की पहल पर ऊनी वस्त्र बैंक की स्थापना की गई है। इस वस्त्र बैंक में ऊनी वस्त्रों का दान किया जा रहा है दान में आये ऊनी वस्त्रों को आँगनवाडी केंद्रों में जरूरत मंद बच्चो को वितरित किये जायेंगे। आपको बता दें कि ग्रामीण इलाकों में जब कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान आँगनवाड़ी केंद्रों में आदिवासियों के तन पर कपडे नहीं थे यह देख कलेक्टर दांग रह गए।

जानकारी लेने पर पता चला कि गरीबी की वजह से बच्चों के पालक ऊनी वस्त्र दिलाने में असमर्थ हैं। इसके बाद उन्होंने जिले के सभी अधिकारी और कर्मचारियों की सहमति से एक ऊनी वस्त्र बैंक बनाए जाने का निर्णय लिया और इसमें यह तय किया गया कि सभी अधिकारी कर्मचारी अपनी हैसियत के मुताबिक़ वस्त्रों का दान करेंगे।

कलेक्टर ने वस्त्रों के कलेक्शन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में एक काउंटर बनाया है जिसमे अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा स्थानीय व्यापारी भी ऊनी वस्त्रों का दान कर रहे हैं वस्त्र बैंक में दान में आने वाले कपड़ो को जिले के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले गरीब आदिवासियों के बच्चों को वितरित किये जाएंगे। कलेक्टर की इस पहल की जिले भर में सराहना की जा रही है। कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि ठण्ड के दिनों में बैगाचक क्षेत्रों में तापमान शून्य तक पहुँच जाता है और बैगा आदिवासियों के बच्चों के पास तन ढकने को कपडे नहीं है यही वजह है कि ऊनी वस्त्र का संग्रह कर गरीब बच्चों को वितरित किया जायेगा।
रिपोर्ट :- दीपक नामदेव





loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com