Home > Election > ‘मोदी की सेना’ विवाद: EC ने सीएम योगी को चेताया , बोलने से पहले सावधानी बरतें

‘मोदी की सेना’ विवाद: EC ने सीएम योगी को चेताया , बोलने से पहले सावधानी बरतें

नई दिल्ली : भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ वाले बयान पर चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हिदायत दी है। निर्वाचन आयोग ने सीएम योगी से कहा है कि वह भविष्य में सेना का उल्लेख राजनीतिक और चुनावी औजार के रूप में ना करें। ‘मोदी की सेना’ वाले बयान पर सीएम योगी की सफाई से आयोग संतुष्ट नहीं हुआ। आयोग ने कहा कि आइंदा अपने भाषण या बयान या फिर टीका टिप्पणी में सेना का जिक्र करते वक्त सावधानी बरतें!

आपको बता दें कि योगी के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी और इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की थी। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को नोटिस जारी कर 5 अप्रैल तक जवाब मांगा था। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में एक चुनावी सभा में BJP के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ करार दिया था । योगी ने कहा, ”कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है।

यही अंतर है। कांग्रेस के लोग मसूद अजहर के नाम के आगे ‘जी’ लगाते हैं, ताकि आतंकवाद को बढ़ावा मिले।” सीएम योगी की इस टिप्पणी पर सोमवार को राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। विपक्षी नेताओं ने योगी पर हमला बोलते हुए उन पर सेना का ”अपमान करने” का आरोप लगाया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com