अमेठी : सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, समझाइस से टला मामला - Tez News
Home > India > अमेठी : सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, समझाइस से टला मामला

अमेठी : सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, समझाइस से टला मामला

अमेठी. यूपी का अमेठी ज़िला जो सूफी संत मलिक मोहम्मद जायसी की सर ज़मी है यहां ईद की नमाज़ से ठीक पहले अराजकतत्वों ने सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश किया। हुआ ये कि अराजकतत्व ने ईदगाह के अंदर सूअर का सिर और शराब की बोतल यहां लाकर डाल दिया। लोग उग्र हुए तब तक एसपी सहित प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर कमान सम्भाली और कार्यवाई का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर लोगों ने नमाज़ अदा की।

जानकारी के अनुसार मामला शुकुल बाज़ार थाना क्षेत्र के बदलगढ़ गांव में ईदगाह के अंदर अराजकतत्वों द्वारा सूअर का सिर काटकर फेंक दिया गया।यही नही ईदगाह के अंदर ही शराब की बोतल भी मिली। जबकि अभी कल ही प्रशासन की ओर से ईदगाह की साफ सफाई की गई थी।

उग्र हुए ग्रामीण तो एसपी ने सम्भाला मोर्चा
आज ईद की सुबह जब लोग नमाज़ पढ़ने के लिए ईदगाह पहुंचे और यहां के मंजर को देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बस गनीमत ये रही कि उन्हीं ग्रामीणों में से कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दिया।

एसपी अमेठी श्रीमती पूनम मैं दल-बल के मौके पर पहुंच गई। उन्होंने ग्रामीणों को काफी समझाया-बुझाया और कार्यवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ईदगाह की सफाई कराई गई और फिर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में लोगों ने नमाज़ अदा किया।

पुलिस ने मीडिया को गांव से बाहर रोका
उधर पुलिस ने जब पुलिस ने ईदगाह से सिर हटवाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस को तब तक रुकने के लिए कहा जब तक मीडिया नही आ जाती है। दरअस्ल पुलिस ने मीडिया को कवरेज दूर रखने के लिए गांव से दूरी पर ही रोक रखा था। वजह ये थी कि इलाके का माहौल पहले सी ही तनावपूर्ण बना हुआ था पुलिस ये नही चाह रही थी कि मामला और ज्यादा आगे तूल पकडे।

बक्शे नही जाएँगे आरोपी
इस मामले में अमेठी एसपी श्रीमती पूनम ने बताया कि मुकदमा लिखा जा रहा है और फिलहाल स्थित सामान्य है। अराजकतत्व चाहे जो हों किसी भी कीमत पर बक्शे नही जाएँगे। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी।
रिपोर्ट@राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com