Home > Crime > JNU में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ डिग्री लौटा देंगे

JNU में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ डिग्री लौटा देंगे

jnu_uniनई दिल्ली- अफजल गुरु की फांसी के विरोध में कार्यक्रम में लगे राष्ट्र विरोधी नारे वाले मामले में अब सेना के अफसर भी मैदान में आ गए हैं जीहां दरअसल देश विरोधी नारों से नाराज एनडीए यानी नेशनल डिफेंस एकेडमी के 54वें बैच के सेना के अफसरों ने डिग्री वापसी की पेशकश की है ! अफसरों ने जेएनयू के वीसी को चिट्ठी लिखी लिखी है ! इस चिट्ठी में कहा गया है कि अगर कैंपस में इसी तरह से देश विरोधी गतिविधियां चलतीं रहीं तो वे अपनी डिग्री लौटा देंगे !

पूरे मामले की शुरुआत 9 फरवरी को हुई जब अफजल गुरु की फांसी के विरोध में कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसी कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगे ! इसी मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया को कल गिरफ्तार किया गया था !

पूर्व सैनिकों ने जेएनयू वीसी को लिखी में लिखा,

”हम 1978 बैच के एनडीए के सैनिक हैं, जेएनयू से हमें बीए की़ डिग्री मिली है जिसकी हमें गर्व है ! लेकिन हाल ही में छात्र अफजल गुरू दिवस मनाने जैसी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं ! ऐसी घटना हमारे जैसे डिग्री होल्डर के बलिदान को कम आंकना है ! अभी जेएनयू देशविरोधी गतिविधियों का अड्डा बन गया है ! अगर आगे भी ऐसा होता रहा तो हम अपनी डिग्री लौटा देंगे ! ”

आपको बता दें एनडीए के पासआउट अधिकारियों को ऑनरेरी स्नातक की जो डिग्री मिलती है वो जेएनयू से ही मिलती है, क्योंकि एनडीए की अपनी कोई यूनिवर्सिटी नहीं है ! इसलिए भरतीय सेना ने जेएनयू के साथ समझौता किया है ! सरकार इस पूरे मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com