Home > Foregin > राजीव से इसलिए शादी की क्योंकि वह खूबसूरत थे

राजीव से इसलिए शादी की क्योंकि वह खूबसूरत थे

rajiv_gandhiलाहौर – पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने अपनी नई किताब में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की निजी जिंदगी से जुड़े खास पहलुओं को उजागर किया है। बकौल कसूरी, “सोनिया ने एक बार मुझसे मजाक में कहा था कि उन्होंने (सोनिया) राजीव से इसलिए शादी की क्योंकि वह खूबसूरत थे।

कसूरी ने अपनी किताब “नाइदर ए हॉक नॉर ए डव” में 2005 में सोनिया से हुई अपनी मुलाकात का जिक्र किया है। कसूरी ने 2005 में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की भारत यात्रा का जिक्र करते हुए इस मुलाकात का जिक्र किया है। कसूरी ने तब मुशर्रफ से मिलने आईं कांग्रेस अध्यक्ष की अगवानी की थी।

कसूरी ने कहा कि सोनिया जब बैठक के लिए आईं तो कुछ गंभीर लग रही थीं। कसूरी लिखते हैं कि उन्होंने राष्ट्रपति मुशर्रफ के साथ बैठक से पहले सोनिया की प्रतीक्षा कक्ष में अगवानी की। सोनिया के साथ तत्कालीन विदेश मंत्री नटवर सिंह भी आए थे।

पाकिस्तानी पूर्व विदेश मंत्री ने लिखा है, “मुझे लगा कि मैं उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेर सकता हूं और मैंने इस बात का जिक्र किया कि जब मैं कैंब्रिज में था और सोहेल इफ्तिखार (महात्मा गांधी एवं जवाहरलाल नेहरू के दोस्त और कांग्रेस के प्रसिद्ध नेता मियां इफ्तिखारउद्दीन के बेटे) के साथ टहल रहा था तब मैंने किंग्स परेड पर विपरीत दिशा से एक खूबसूरत युवक को आते देखा।

मैंने सोहेल से पूछा कि वह युवक कौन है तो उन्होंने मुझे बताया कि उसका नाम राजीव गांधी है और वह पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाती है।”

कसूरी ने लिखा, “जब सोनिया ने मेरे द्वारा राजीव को “खूबसूरत युवक” बताने की बात सुनी तो उनके चेहरे पर मुस्कुराहट बिखर गई और उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा, “इसलिए तो मैंने उनसे शादी की।”

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com