खंडवा : कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया परेशान है ऐसे में सोशल मीडिया पर तरह तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मैसेज खंडवा नगर निगम आयुक्त के नाम से वायरल किया गया।

जिसमें कहा गया कि हर रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक अपने घरों से बाहर ना निकले। क्योंकि इस वक्त मैं शहर में फागिंग मशीन से धुआ छोड़ा जाएगा।

निगमायुक्त के नाम से जारी या मैसेज इतनी तेजी से वायरल हुआ कि खुद नगर निगम आयुक्त को सामने आकर फेक न्यूज़ की जानकारी देना पड़ी।

इतना ही नहीं निगमायुक्त ने इसे वायरल करने वालों के खिलाफ साइबर सेल में शिकायत तक कर दी अप पुलिस इस मैसेज को वायरल करने वाले के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कर रही है।

पूरे देश की तरह ही खंडवा में भी कोरोनावायरस को लेकर प्रशासन सतर्क है ऐसे में कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर उन्माद फैलाने वाले मैसेज वायरल कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मैसेज खंडवा नगर निगम आयुक्त का सर दर्द बन गया। खंडवा नगर निगम आयुक्त के नाम से वायरल मैसेज में कहा गया कि रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक अपने घरों से ना निकले, क्योंकि इस समय शहर को फागिंग मशीन से स्वच्छ किया जा रहा है या मैसेज इतना वायरल हुआ कि हर तरफ चर्चा होने लगी नगर निगम आयुक्त में अपने नाम से जारी इस मैसेज को पूरी तरह फर्जी बताते, हुए कहा कि उन्होंने इस मैसेज को वायरल करने वालों के खिलाफ साइबर सेल में शिकायत कर दी है।

मैसेज अन्य जिलों में भी वहां के निगमायुक्त व अधिकारियों के नाम से वायरल किया जा रहा है। अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आता है, तो आप पहले उसकी पूरी जांच करें उसके बाद ही उसे कई फॉरवर्ड करें।

इधर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने कहा कि कोरोना एक बेहद ही गंभीर विषय है इसको लेकर अगर कोई उन्माद फैलाता है तो उसके खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाएगी।