Home > India > किसान संघ ने इस मंत्री को बताया गधा, खून से लिखा पत्र

किसान संघ ने इस मंत्री को बताया गधा, खून से लिखा पत्र

SI Exif

खंडवा : सरकार की कृषि नीतियों के ख़िलाफ़ खंडवा के पँधाना ब्लाक में भारतीय किसान संघ ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया । कृषि उपज के गिरते दामों को लेकर किसानो ने कई बोरे प्याज़ सड़कों पर फैलाकर गाड़ियों से कुचल दी । किसान यही नहीं रुके उन्होंने अपना ख़ून निकलवाकर सरकार को विरोध स्वरूप ख़त भी लिखा । किसानो ने कृषि मंत्री गोरिशंकर बिसेन को भी आड़े हाथों लेते हुए उनके लोन माफ़ी वाले बयान पर उन्हें गधे की संज्ञा दे डाली ।

विगत तीन सालों से कृषि उपज का दाम सही नहीं मिलने से किसान काफ़ी परेशान है । मंडियों में ठेकेदारों के बोल बाला होने से किसानो को कई बार अपनी उपज कम दामों में बेचने के लिए मजबूर होना पड़ता है । इन्ही सब कारणों से परेशान भारतीय किसान संघ ने पँधाना के गांधी चोक पर सभा का आयोजन कर सरकार पर जम कर हल्ला बोला । किसानो ने कहा कि प्याज का सरकार ने मूल्य निर्धारण करना चाहिए । जिस तरह सरकारी कर्मचारियों का वेतन में वृद्धि होती भत्ता मिलता है। उसी आधार पर किसानो को भी कृषि उपज का सही दाम मिलना चाहिए । यदि सरकार नहीं जागी तो हम प्रदेश लेकर से दिल्ली तक में सरकार बदल देंगे । किसान संघ ने 8 मई को खाण्डव मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन करने की बात भी कही है । साथ ही किसानो ने प्याज़ का मूल्य 20 रुपय किलो निर्धारित करने की माँग की है । सभा सम्बोधन के बाद किसानी ने सड़कों पर प्यार फेंक कर उन्हें गाड़ियों से कुचला और डॉक्टर से अपना ख़ून निकलवा कर मुख्य मंत्री के नामख़त लिखा।

किसान संघ के भूपेन्द्र कुशवाह ने कहा कि देश की आज़ादी के लिए देशवासियों ने ख़ून बहाया था आज हमने भी सरकार को किसानो की आज़ादी के लिये ख़ून से खत लिखा है सरकार नहीं जागी तो हम भी ख़ून बहाएँगे।

वहीं किसान संघ के नरेंद्र पटेल ने कृषि मंत्री के पर टिप्पणी करते हुए उन्हें गधे की संज्ञा तक दे डाली । उन्होंने कहा कि जिस राज्य में गधे किस्म के मंत्री हो तो वह गधे जैसा ही बयान देते हैं। कोई अच्छा मंत्री किसानों को लेकर कभी कोई गलत बयान नहीं देता। आज किसान की स्थिति यह हैं की वह कर्ज लेकर खेती कर रहा हैं इसे में किसानों के प्रति सरकार को गंभीर होना चाहिए।

विगत तीन सालों से सरकार को ख़ून से ख़त लिखा और प्याज सड़कों पर जेल खंडवा के पँधाना ब्लाक में भारतीय किसानसंघ ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गांधी चोक पर किसानो एकत्रित होकर सरकार के ख़िलाफ़ जमकर बोला किसानो ने लिखा ख़ून से ख़त ..प्याज़ सड़क पर फेंके गाड़ियों से कुचले ।
क्रशि उपज के गिरते दामों को लेकर भारतीय किसान संघ ने पँधाना में विरोध प्रदर्शन किया । सभा को सम्बोधित करने के बाद किसानो ने प्याज़ को ज़मीन पर फेंक कर गाड़ियों से कुचल कर विरोध प्रदर्शन किया । साथ ही मुख्य मंत्री के नाम अपने ख़ून से ख़त लिखा ।

@स्वप्निल सकरगाए / विजय तीर्थानी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com