Home > State > Delhi > टीम केजरीवाल खिलाफ चार्जशीट दाखिल की तैयारी

टीम केजरीवाल खिलाफ चार्जशीट दाखिल की तैयारी

kejriwal delhi wonनई दिल्ली – दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार के बीच चल रही ‘जंग’ में अब दिल्ली पुलिस बड़ा कदम उठा सकती है। दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की तैयारी कर रही है । इनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जैसे बड़े नेताओं के भी नाम शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी के इन विधायकों पर अलग-अलग गंभीर मामलों में चार्जशीट दाखिल की जा सकती है। समाचार चैनल एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक जिन विधायकों पर धोखाधड़ी और दूसरे गंभीर मामलों की चार्जशीट दाखिल की जानी है, उनमें पत्नी से विवाद के चलते सुर्खियों में चल रहे सोमनाथ भारती, फर्जी डिग्री विवाद में फंसे जितेंद्र तोमर आदि विधायक शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के इन विधायकों पर 24 मामले दर्ज हैं। सबसे संगीन आरोप आम आदमी पार्टी के कोंडली से विधायक मनोज कुमार पर हैं। पुलिस रेकॉर्ड में धोखाधड़ी और सशस्त्र सेना से संबंधित जिन धाराओं में ये मुकदमे दर्ज हैं, उसमें उन्हें 10 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है।

दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के खिलाफ पहले ही छह चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर चुकी है और दो मामलों की जांच की जा रही है। कोर्ट में केजरीवाल पर जिन धाराओं में चार्जशीट दाखिल की है, उनमें दो धाराएं गैरजमानती हैं। केजरीवाल पर एक आपराधिक मामले में चार अगस्त को आरोप तय होने की सुनवाई भी होनी है। उनके विधायकों पर धोखाधड़ी, चोरी, महिलाओं की बेइज्जती करने के इरादे से हमला करना, सरकारी कर्मचारी पर हमला करना और सशस्त्र बल को भड़काने की कोशिश करने जैसे संगीन आरोप लगाए गए हैं।

करोलबाग के विधायक विशेष रवि के मामले में आरंभिक जांच जारी है। मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी पर महिला से दुर्व्यवहार का मामला शामिल है। सुषमा सिंह नाम की महिला ने शिकायत की थी कि पार्टी मेंबर की मीटिंग लेने के दौरान त्रिपाठी ने कमरा बंद कर उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। इसी तरह की शिकायत दुलारी देवी नाम की महिला ने मनोज कुमार के खिलाफ की है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com