Home > Entertainment > Bollywood > सलमान खान, शिल्पा शेट्टी के खिलाफ FIR दर्ज

सलमान खान, शिल्पा शेट्टी के खिलाफ FIR दर्ज

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों अभिनेताओं ने सार्वजनिक मंच पर जाति सूचक’ शब्द का प्रयोग किया था।

अंधेरी पुलिस थाने में शनिवार को नवीन रामचंद्र लाड़ी ने शिकायत दर्ज कराई। नवीन रोजगार अगहरी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव और अनुसूचित जाति (माहार) के सदस्य हैं।

लाड़ी के वकील द्वारा जारी बयान में कहा गया, “कटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने जाति सूचक शब्द का प्रयोग कर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया।”

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने साक्षात्कार में कहा, ‘क्या मैं भंगी जैसी दिखती हूं।’ ऐसा प्रतीत हो रहा कि वह अपने बयान से पूरे समाज के प्रति हीनभावना को बढ़ावा दे रही हैं, सलमान ने भी जानबूझकर अनुसूचित जाति का अपमान किया है।

दोनों अभिनेताओं ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (पीओए) संशोधन अधिनियम 2015 के तहत यू/एस/ 3(1)(आर) (यू), 26/1/2016, 7(1)(सी)(डी) सिविल अधिकार अधिनियम, 1995 के तहत अपराध किया है।

लाड़ी ने यह भी कहा, “मैंने अनुसूचित जाति का सदस्य होने के कारण खुद को अपमानित और प्रताड़ित महसूस किया है। सलमान और शिल्पा द्वारा दिए गए बयानों से मुझे बहुत दर्द और बुरा लगा है।”

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी

खंडवा में वाल्मीकि समाज के युवकों ने फिल्म स्टार सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। समाज के युवक विवेक सारसर ने बताया कि सलमान खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने एक टीवी प्रोग्राम में जाति सूचक शब्द बोला था इसलिए दोनों ही फिल्म स्टार के खिलाफ वाल्मीकि समाज के युवकों ने कार्यवाही करने की मांग की । इन युवकों ने सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है के पोस्टर भी जलाए ।

FIR lodged against actors Salman Khan, Shilpa Shetty for hurting sentiments

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com