कोलकाता ; मेडिकल कॉलेज में लगी आग, दमकल विभाग ने सुरक्षित निकाले 250 मरीज

0
21

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। आग अस्पताल की फार्मेसी वाली बिल्डिंग में लगी। सुबह 8 बजे जब बिल्डिंग से धुआं निकलने लगा तो तुरंत दमकल विभाग को फोने किया गया। सेंट्रल कोलकाता में स्थित इस कॉलेज और अस्पताल में अब तक 250 मरीजों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। दमकल विभाग की 10 गाड़ियां अभी भी अस्पताल से लोगों को सुरक्षित निकालने में लगी हैं। इस हादसे में किसी तरह के जान-माल की हानि की खबर नहीं है।

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की फार्मेसी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड के मुताबित आग ग्राउंड फ्लोर पर करीब सुबह 7:59 बजे लगी। आग लगने के पीछे क्या कारण था, इसकी जानकारी अभी नहीं है। आग की खबर से पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत दमकल विभाग को फोन किया गया। दमकल विभाग के साथ-साथ पुलिस और पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन भी तुरंत मौके पर पहुंचा। दमकल विभाग ने अभी तक अस्पताल से 250 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मरीजों को एंबुलेंस के जरिये दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ मरीजों को वहीं जमीन पर लेटाया गया है। अस्पताल में राहत बचाव का कार्य अब भी जारी है। अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

कोलकाता के मेयर और अग्नि मंत्री ने बताया कि मरीजों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है। इस क्षेत्र में काफी धुआं है, स्थिति को जल्द ही नियंत्रण में लाया जाएगा।