Untitled_0003 016खंडवा [ TNN ] खंडवा के पोर्श एरिया में बारिश के चलते कीचड़ फैल गया है जिस के बाद स्थानीय निवासियों ने प्रशाशन और स्थानीय विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । मुख्यमंत्री की प्रस्तावित खंडवा यात्रा में स्थानीय लोगो ने उन्हें काले झंडे दिखने का भी मन बना लिया है । स्थानीय लोगो का आरोप है की विधानसभा चुनवा के दौरान स्थानीय विधायक ने उन्हें मुलभुत सुविधाए उपलब्ध करने और सुगम अवगनाम के लिए रोड का निर्माण का वादा किया था । पर अब तक वह वादा पूरा नही किया ।

आक्रोशित लोगो ने विधायक से नाराजगी के चलते मुख्यमंत्री को खंडवा आने पर काले झंडे दिखने का मन बना लिया है । इतना ही नहीं यह लोग अपनी मांगे पूरी करवाने के लिए अनिश्चित कालीन धरने पर भी बैठ गए है

हाथ में काले झंण्डे लिए लोग आगामी निकाय चुनाव का बहिष्कार है । इन लोगो का आरोप है की स्थानीय विधायक ने इन्हे सड़क,नाली और पानी निकासी का इंतजाम करने का वादा किया था । लेकिन अब विधायक देवेन्द्र वर्मा वादा खिलाफी कर रहे है । इन लोगों ने निगम चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इतना ही नहीं ये लोग मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के दौरान विधायक को सबक सीखने के लिए शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे भी दिखेंगे ।

धरने पर लोगों ने कहा विधायक देवेंद्र वर्मा ने वादा खिलाफी की। चुनाव से पहले उन्होंने सड़क बनाने का आश्वासन दिया था। चुनाव के बाद वे पलटकर नहीं आए। नालियों में पानी की निकासी नहीं हो रही है। सीवर का पानी वापस घरों में रहा है। सड़क तो बची ही नहीं। घरों के सामने कीचड़ और पानी की डबरे भर गए हैं। कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड की है। वहां शिकायत करने पर अफसर कहते हैं हम कुछ नहीं कर सकते। समस्या निराकरण करना है तो आप आंदोलन करें। समस्याओं का निराकरण नहीं होने तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। इस दौरान अन्य प्रदर्शन भी किए जाएंगे। रास्ता रोको आंदोलन भी जारी रहेगा। कॉलोनी में किसी भी बड़े वाहन को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

 

रिपोर्ट :- जाविद खान 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here