Home > State > Delhi > पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान बने NIFT के नए चेयरमैन

पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान बने NIFT के नए चेयरमैन

chetanनई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वरिष्ठ क्रिकेट विश्लेषक चेतन चौहान का वास्ता अब गेंद-बल्ले और पिच के अलावा ग्लैमरस फैशन की दुनिया से भी हो गया है। चेतन चौहान को एनआईएफटी यानी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी का चेयरमैन बनाया गया है।

इस उपलब्धि के लिए चेतन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को शुक्रिया कहा है। खबर के मुताबिक चौहान की इस सिलसिले में पीएम के ऑफिस में मुलाकात हुई थी।

एनआईएफटी एक्ट 2006 के मुताबिक बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरपरसन को एक प्रख्यात शिक्षाविद्, वैज्ञानिक या प्रौद्योगिकीविद् या पेशेवर होना चाहिए। इस पद की समयसीमा 3 साल है।

चेतन चौहान इसी के साथ दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैं। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी हैं। खुद की एक क्रिकेट अकादमी और प्रिंटिंग प्रेस भी चलाते हैं। 68 वर्षीय चेतन दो बार सांसद भी रह चुके हैं, उनकी मानें तो वे अपनी सभी भूमिकाओं में फिट बैठेंगे।

भारतीय टीम का हिस्सा रहते हुए चौहान ने ज्यादातर गावस्कर के साथ ओपनिंग की। चौहान ने 40 टेस्ट खेले।

चेतन चौहान की मानें तो एनआईएफटी के लिए कई लोगों ने आवेदन किया था। उनमें से कई लोग उनके काफी पास थे। लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा और क्रिकेट करियर के उम्दा अनुभव को देखते हुए उन्हें इस पद के लायक समझा गया।।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com