Home > Foregin > भ्रष्टाचार का आरोपी बना कैबिनेट स्टाफ प्रमुख !

भ्रष्टाचार का आरोपी बना कैबिनेट स्टाफ प्रमुख !

Luiz Inacio Lula da Silvaब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूज इनैसियो लूला डा सिल्वा को मौजूदा राष्ट्रपति डिल्मा रौसेफ की कैबिनेट स्टाफ का प्रमुख नियुक्त किया गया है। सरकारी अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। रौसेफ और लूला के बीच बुधवार की सुबह तीन घंटे तक चली बैठक के बाद यह समाचार स्थानीय मीडिया ने प्रकाशित किया।

ब्राजील के दैनिक समाचार पत्र ओ ग्लोबो ने रौसेफ के विभागीय सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा, लूला इस समय काले धन और न्याय में बाधा डालने वाले आरोपों से घिरे हैं, ऐसे में यह जिम्मेदारी उनके लिए अपनी छवि सुधारने का अच्छा मौका बन कर आई है। चीफ ऑफ स्टाफ का यह पद लूला को केवल सर्वोच्च न्यायालय के अलावा सभी अभियोजन पक्षों से राहत प्रदान करेगा। जिसे लूला और सत्तारूढ़ पार्टी कार्यकर्ताओं दोनों के लिए ही लाभदायक माना जा रहा है। इस फैसले पर हालांकि विपक्ष ने त्वरित और तीखी प्रतिक्रिया दी है।

समाचार पत्र ‘ओ ग्लोब’ ने लिखा, सीनेट में डेमेक्रैट्स पार्टी के नेता रोनाल्डो कैयाडो का कहना है कि लूला को बचाने की कोशिश की गई है। और उनकी पार्टी का कोई भी व्यक्ति रौसेफ की सरकार के साथ कोई समझौता नहीं करेगा।

ज्ञात हो कि लूला पर ब्राज़ील की सरकारी तेल कंपनी पेट्रोब्रास में भ्रष्टाचार के आरोप हैं ! उनकी नियुक्ति के बाद ब्राज़ील के कुछ शहरों में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं ! इस घोटाले से जुड़ी जांच को ऑपरेशन लावा जाटो (कार वॉश) कहा जाता है, जिसे मार्च 2014 में जज सर्गियो मोरो ने शुरू कराया था ! [एजेंसी]

Former President Luiz Inacio Lula da Silva Joins Brazil’s Cabinet Brazil’s Lula named

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com