Home > Crime > गौरक्षा दल प्रमुख सतीश कुमार गिरफ्तार

गौरक्षा दल प्रमुख सतीश कुमार गिरफ्तार

DEMO- PIC

DEMO- PIC

पटियाला- पंजाब के पटियाला की पुलिस ने गौरक्षा दल के प्रमुख सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने सतीश कुमार को अपहरण और अन्य धाराओं के तहत पकड़ा है।

आपको बता दें कि पंजाब के राजपुरा थाने में पंजाब के गोरक्षा दल के प्रमुख सतीश कुमार के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है। सतीश कुमार पर गोरक्षा के नाम पर ट्रक ड्राइवरों की पिटाई का आरोप है। सतीश पर छह अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में दो और लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज़ हुआ है।

पुलिस ने गोरक्षा के नाम पर ट्रक ड्राइवरों की पिटाई के सोशल मीडिया पर चल रहे कई वीडियो को देखते हुए कार्रवाई की है। पिछले कुछ हफ़्तों में पंजाब के हाइवे पर गोरक्षकों ने काफ़ी हंगामा मचाया है। वे लगातार ट्रकों पर ज़ोर आजमाइश कर रहे हैं और पुलिस तमाशबीन बनी है जिसका असर पंजाब में क़ारोबार पर पड़ा है।

ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने लगातार दो दिन ‘फ़र्ज़ी’ गौरक्षकों के समाज में तनाव फैलाने की बात करते हुए बयान दिए हैं। मोदी ने राज्यों से ये भी कहा है कि वे ‘फ़र्ज़ी’ गौरक्षकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरमीत चौहान ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया था जिसमें गौरक्षा दल के सदस्य कुछ लोगों को बुरी तरह पीट रहे हैं, उसी वीडियो के आधार पर सतीश कुमार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था।

बता दें कि गुजरात के उना में गोहत्या के शक में कुछ दलितों की पिटाई की गई थी जिसके बाद राज्य में इसके विरोध में दलितोें ने व्यापक प्रदर्शन किए थे। कुछ अन्य राज्यों में भी कथित गौरक्षकों की सक्रियता के मामले सामने आए हैं जिनमें दलित और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने की कोशिश की गई है।
इन तमाम घटनाओं पर काफी आलोचना के बाद नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में अपनी चुप्पी तोड़ी थी और कहा था कि 80 फ़ीसदी कथित गौरक्षक गोरखधंधों में लिप्त हैं। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com