यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को पॉस्को कोर्ट ने जमानत दी - Tez News
Home > India News > यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को पॉस्को कोर्ट ने जमानत दी

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को पॉस्को कोर्ट ने जमानत दी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति को पॉस्को कोर्ट ने जमानत दे दी है। कोर्ट ने गायत्री प्रजापति मामले की सुनवाई करते हुए जमानत दी है, लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि आज ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पीड़ित महिला को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

तमाम पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने के बाद पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद कोर्ट ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। लेकिन यूपी में चुनाव के बाद वह फरार हो गए थे। पुलिस की लगातार छानबीन के बाद गायत्री प्रजापति ने खुद को सरेंडर करते हुए नार्को टेस्ट की मांग की थी। उन्होंने खुद को निर्दोष करार देते हुए कहा था कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है, उनका नार्को टेस्ट कराया जाए, सच सामने आ जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने पीडित महिला की याचिका को स्वीकार करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को पीड़ित महिला के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया था। आपको बता दें कि महिला ने गायत्री प्रजापति पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ना सिर्फ उसके साथ बल्कि उसकी बेटी के साथ भी यौन शोषण किया। जिसके बाद महिला ने प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई थी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com