Home > Hot On Web > सलमान देते हैं हर कंडीशन सिर्फ सेक्स को एहमियत !

सलमान देते हैं हर कंडीशन सिर्फ सेक्स को एहमियत !

padma laxmiभारतीय मूल की अमेरिकी मॉडल और टीवी-फिल्म कलाकार पद्म लक्ष्मी ने अपनी आत्मकथा में लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय लेखक सलमान रूश्दी के साथ अपने असफल वैवाहिक जीवन को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने अपनी निजी लाइफ को लेकर भी कई खुलासे किए हैं। पद्म लक्ष्मी ने अपनी एक किताब में सलमान रुश्दी पर कुछ आरोप लगाए हैं। साथ ही पद्म लक्ष्मी ने रश्दी को कठोर और संवेदनहीन पति करार दिया है।

ये किताब अमेरिका में 8 मार्च को रिलीज हो रही है। पद्म लक्ष्मी की ये विस्फोटक आत्मकथा मंगलवार को न्यूयॉर्क में पब्लिश हुई है। 28 साल की सिंगल पद्म बनी 51 साल के रश्दी की चौथी पत्नी थीं ! बता दें कि पद्मा अमेरिका में एंडोमेट्रायोसिस फाउंडेशन की को-फाउंडर हैं। इसके इलाज के लिए उन्होंने कई ऑपरेशन कराए थे। पद्मा अमेरिकी शो टॉप शेफ को होस्ट कर चुकी हैं।

45 साल की लक्ष्मी ने इस किताब में रश्दी के साथ कलह से भरी रिलेशनशिप के बारे में खुलकर चर्चा की है। लक्ष्मी और रश्दी की मुलाकात 1999 में न्यूयॉर्क की एक पार्टी में हुई थी। तब लक्ष्मी 28 साल की थीं और सिंगल थीं। उस समय पद्म मॉडलिंग-एक्टिंग के करियर के लिए स्ट्रगल कर रही थीं।

पद्म के मुताबिक जब मैं लॉस एंजिलिस में रहती थी, तब पहली बार रश्दी ने फोन किया। पहली ही डेट में वे मुझे बेडरूम में ले गए। 2004 में इन दोनों ने शादी कर ली थी। पद्मा 1998 में रुश्दी से मिली थीं। उस समय रश्दी 51 साल के थे। पद्म, रुश्दी की चौथी पत्नी बनीं।

पद्मा का दावा है कि इस फेमस राइटर के साथ एक बार सेक्स करने से मना करने पर उन्होंने कहा था कि तुमसे शादी करके गलत जगह इन्वेस्टमेंट कर दिया। पद्मा के मुताबिक रुश्दी को हर पल केयर, अच्छे खाने और सेक्स की दरकार थी। वे किसी की कंडीशन्स नहीं समझते थे। इसके चलते उनके साथ फिजिकल होना तकलीफदेह हो जाता था।

पद्म लक्ष्मी ने अपनी बुक लव, लॉस एंड वॉट वी एट में लिखा है कि शादी के बाद मैं एंडोमेट्रायोसिस बीमारी का इलाज करा रही थी। उसी दौरान एक बार उन्होंने सेक्स करने की बात कही। मेरे मना करने वे अपसेट हो गए। दूसरे दिन वे एक ट्रिप पर गए और मैं एक लॉयर के पास। मैंने शादी खत्म करने का फैसला कर लिया था। शादी के तीन साल बाद ही 2007 में दोनों का डिवोर्स हो गया था।

पद्म लक्ष्मी ने बताया है कि मुझे याद है कि रश्दी रोज सुबह बिस्तर पर ही मेरे लिए ब्रेकफास्ट लाते थे। मैं भी उनके राइटर दोस्तों सूसन सोन्ताग और डॉन लेलिलो के साथ कम्फर्टेबल महसूस करती थी। लक्ष्मी ने बताया है कि शादी के शुरुआती दिन उनके बेहद खूबसूरत थे। लक्ष्मी ने दावा किया है कि धीरे-धीरे कड़वाहट बढ़ी तब पता चला कि सर सलमान रश्दी कितने कठोर हैं।

पद्म लक्ष्मी के गर्भाशय में एक टिशू डिवेलप हो गया था। जिनके चलते कूल्हे में बहुत दर्द (खासकर पीरियड्स के दिनों में) होता था। गर्भाशय बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। इस बारे में लक्ष्मी ने लिखा है कि सलमान उस दौरान बिल्कुल निष्ठुर थे। जब मैंने दर्द के कारण सेक्स से इनकार किया तो उनका जवाब था कि तुम अपनी सुविधा देखती हो। पद्म ने बताया, ऐसा नहीं है कि मैं उन्हें नहीं चाहती थी, लेकिन जो हुआ वह बहुत गलत था। मैं बिल्कुल नहीं समझ पाई। इसके बाद गलतफहमी को खूब जगह मिली।

बता दें पद्म 2009 में आईएमजी के अरबपति सीईओ टेड फोस्र्टमैन के साथ रिलेशन में रहीं। टेड के साथ पद्म स्पेन, डेनमार्क घूमने भी गईं थीं। टेड के साथ रिलेशनशिप के दौरान ही पद्म को पता लगा कि वे प्रेग्नेंट हैं। ये बच्चा बिजनेसमैन माइकल डेल का था। डेल के साथ पद्मा रिलेशन में रही थीं। फोस्र्टमैन ने बच्चे को पालने की बात कही लेकिन यह शर्त भी रखी कि वे डेल से रिलेशन खत्म कर देंगी।

फरवरी 2010 में पद्म ने फोस्र्टमैन की मौजूदगी में एक बेटी को जन्म दिया। उसका नाम कृष्णा रखा। पद्म के मुताबिक डेल इस बात से नाराज हो गए थे क्योंकि बर्थ सर्टिफिकेट पर उनका नाम नहीं था। दोनों के बीच बच्ची की कस्टडी को लेकर लड़ाई भी रही। आखिरकार कृष्णा डेल नाम रखने के बाद दोनों में सहमति बनी। नवंबर 2011 में फोस्र्टमैन की ब्रेन कैंसर के चलते मौत हो गई।

वहीँ रुश्दी ने चार बार शादी की। अपनी पहली पत्नी क्लेरिस्सा लुआर्ड से वे 1976 से 1987 तक विवाहित रहे जिससे उन्हें एक बेटा जफर हुआ। उनकी दूसरी पत्नी अमेरिकी उपन्यासकार मारिआन विगिंस थीं। उन दोनों का विवाह 1988 को और तलाक 1993 में हुआ। उनकी तीसरी पत्नी, 1997 से 2004 तक, एलिजाबेथ वेस्ट थीं। उनका एक बेटा, मिलन है। 2004 में उन्होंने सुपर मॉडल पद्मा लक्ष्मी से शादी की। ये शादी 2 जुलाई 2007 को टूट गई। सलमान रश्दी फेमस नॉवेलिस्ट हैं। मिडनाइट्स चिल्ड्रेन और द सैटेनिक वर्सेस जैसी बुक से उन्होंने शोहरत पाई। 1988 में द सैटेनिक वर्सेस में इस्लाम विरोधी बातें लिखने के चलते ईरान के अयातुल्लाह खुमैनी ने उन पर फतवा जारी किया था।

[एजेंसी]
Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .