Home > India > जल्दी करें ! रेलवे पुलिस में 10वीं पास की बंपर भर्ती

जल्दी करें ! रेलवे पुलिस में 10वीं पास की बंपर भर्ती

jobsसाउथ सेंट्रल रेलवे के अंतर्गत रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और रेलवे प्रोटेक्‍शन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) में कांस्टेबल के 2030 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है।

इन पदों पर चयनित आवेदकों को वेतनमान के तौर पर 5,200-20,200 रुपये और ग्रेड पे के तहत 2,000 रुपये दिए जाने का प्रावधान है।

विज्ञापित पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा के तहत उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को निर्धारित नियमों के तहत अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

उपरोक्त सभी रिक्तियों पर आवेदन ऑनलान किए जाएंगे। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाएं और लिंक क्लिक कर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें।

इसके बाद मांगे गए सभी शैक्षिक एवं अन्य दस्तावेजों की स्कैन प्रति को अपलोड कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उसके प्रिंटआउट को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक क्षमता परीक्षण और शा‌रीरिक माप की जांच, दस्तावेजों के सत्यापन, मेडिकल परीक्षा एवं अतिरिक्त अंकों (एनसीसी और खेलों के लिए दिए गए बोनस अंक) के आधार किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के तहत उम्मीदवारों को मान्यताप्राप्त बोर्ड से मैट्रीकुलेशन या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। विज्ञापित रिक्तियों पर केवल महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 मार्च 2016 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए और आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट www.scr.indianrailways.gov.in या rpfonlinereg.in पर लॉग ऑन करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com