हनुवंतिया जल महोत्सव के लिए तैयार,शराब और नॉन वेज को लेकर विरोधाभास - Tez News
Home > India News > हनुवंतिया जल महोत्सव के लिए तैयार,शराब और नॉन वेज को लेकर विरोधाभास

हनुवंतिया जल महोत्सव के लिए तैयार,शराब और नॉन वेज को लेकर विरोधाभास

hanumantiya-_jal-mahoutsavखंडवा : खंडवा का हनुवंतिया टापू एक बार फिर देश विदेश के पर्यटकों से गुलजार होने वाला है। पर्यटन के मामले में म प्र सरकार की प्राथमिकता में रहे इस टापू पर दूसरा जल महोत्सव 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक आयोजित किया जा जाएगा। इस जल महोत्सव की देश विदेश में खूब ब्रांडिंग की जा रही है। इस बार 5 लाख पर्यटकों के यहाँ आने की सम्भावना है। इस बार पानी में पर्यटकों को रात रुकने के लिए दो हाउस बोट तैयार किये जा रहे है। इसके अलावा वाटर स्पोर्ट एक्टिविटी में भी पिछले साल की तुलना में कई इवेंट बढ़ाए जा रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 दिसंबर को इस जल महोत्सव का शुभारंभ करेंगे।इस टापू पर विदेशी पर्यटकों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी लेकिन शराब और नॉन वेज को लेकर विरोधाभास अभी भी बना हुआ है। कुछ लोग नर्मदा के तट पर इन सुविधाओं का विरोध कर रहे है। लोगो के विरोध को देखते हुए इस बात पर निर्णय 9 तारीख तक टाल दिया है।

इंदिरा सागर बांध की झील में बसे हनुवंतिया टापू पर दुसरे जल मकहोत्सव की तैयारियों को लेकर पर्यटन विकास निगम तैयारियो में लगा हुआ है। इस जल महोत्सव में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इस बार पानी पर तैरते हाउस बोट और पानी से जुडी कई सारी स्पोर्ट गति विधियों को बढ़ाया जा रहा है। पर्यटन विकास निगम ने विदेशों तक इसका प्रचार किया है। उमीद है कि इस बार यहाँ 5 लाख लोग पहुचेंगे। पर्यटन विकास निगम ने संवाददाता सम्मेलन में इस जल महोत्सव के बारे में जानकारी साझा की।

इंदिरा सागर बांध की झील में कई बड़े बड़े टापू है। वन विभाग से सम्बंधित नियमों में संशोधन करके इन टापूओं पर भी वाइल्ड लाइफ एक्टिविटी को बढ़ाया जा रहा है। साथ ही यहाँ टी वी सीरियल और फिल्म निर्माण के लिए भी फिल्म उधोग की हस्तियों से संपर्क किया जा रहा है।

पिछले साल यह जल महोत्सव 10 दिन के लिए था। इस बार देश विदेश के कई टूर आपरेटरों को भी यहाँ आमंत्रित किया गया है जिससे दुनिया के नक़्शे पर यह टापू स्थापित हो सके।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com