Home > State > Harayana > मंत्री बोले- देसी गाय के दूध-घी से पत्नियों को स्लिम रखें !

मंत्री बोले- देसी गाय के दूध-घी से पत्नियों को स्लिम रखें !

Om Prakash Dhankar

File Pic

जींद- हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने अपने संबोधन में पतियों को अनूठी सलाह दी। कहा, देसी गाय के दूध-घी से प्रदेश में पति अपनी पत्नियों व पत्नियां पतियों को स्लिम रख सकते हैं।

देसी गाय पालकर पशुपालक सरकार द्वारा गायों के लिए आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं में शामिल होकर इनाम में मिलने वाली राशि से अपने बच्चों के लिए स्कूटी खरीद सकते हैं।

धनखड़ ने कहा कि हरियाणा में जन्मे स्वामी रामदेव जब अपने उत्पाद बेच सकते हैं तो फिर किसान ऐसा क्यों नहीं करता। जब सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर व महेंद्र सिंह धौनी जैसी हस्तियां सुबह से रात तक टेलीविजन पर अपना सामान बेच सकते हैं, तो हमारे किसानों को भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के दामाद ही नहीं है, ऐसे में इस सरकार में दामाद के नाम पर लूट की कोई गुजांइश नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि जींद में हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी का रीजनल सेंटर तथा प्रत्येक जिले में एक्सीलेंस सेंटर खोला जाएगा। जलभराव या ओलावृष्टि, प्राकृतिक आपदा की शिकायत मिलते ही किसानों को नियमानुसार लाभ दिया जाएगा।

फसल बीमा योजना के नाम पर विपक्षी किसानों को गुमराह कर रहे हैं तथा फसल बीमा योजना गांव की बजाय प्रति एकड़ को इकाई मानकर लागू की गई हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों की आमदनी दोगुणा से अधिक ले जाने के लिए प्रयासरत है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com