Womens T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया 5वीं बार बना चैम्पियन, भारत की करारी हार

Highlights Womens T20 World Cup Final:बेथ मूनी (78 नाबाद) और एलिसा हिली (75) के अर्द्धशतकों और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत पर 85 रनों से रिकॉर्ड दर्ज करते हुए खिताब हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 184 रन बनाए। इसके जवाब में भारत की पारी 19.1 ओवरों में 99 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड पांचवीं बार वर्ल्ड कप हासिल किया। वर्ल्ड कप फाइनल में सबसे करारी हार का रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हो गया। मेगन शट ने 4 विकेट लिए।


मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को 85 रन से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब अपने नाम कर लिया। आस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है।
इसके अलावा उसने इस बार अपने खिताब का बचाव भी किया है। मेजबान टीम छठी बार फाइनल में पहुंची थी जबकि भारतीय टीम पहली बार फाइनल खेल रही थी।

यहां करीब 80,000 दर्शकों की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया और फिर भारत को पांच गेंद शेष रहते 99 रन पर ढेर कर दिया।

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। उनके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने 19 और रिचा घोष ने 18 जबकि स्मृति मंधाना ने 11 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शट ने चार और जेस नोनासन ने तीन जबकि सोफी मोलिन्यूक्स, डेलिसा किमिंस और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट लिया।