Home > Latest News > हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ एक और मामला खोलने का एलान

हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ एक और मामला खोलने का एलान

hillary clintonवॉशिंगटन- अमेरिका में प्रेसिडेंशियल इलेक्शन से महज 9 दिन पहले फिर हड़कंप मच गया है। फेडरल इन्वेस्टिगेटिव ब्यूरो (एफबीआई) ने डेमोक्रेट कैंडिडेट हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ एक और मामला खोलने का एलान किया है। 1000 ईमेल से जुड़ा विवाद है।

इस बार एफबीआई डायरेक्टर जेम्स कोमी ने इसकी जानकारी व्हाइट हाउस या विदेश विभाग को देने के बजाय आठ संसदीय कमेट के चेयरमैन को दी है। ये सभी रिपब्लिकन हैं। बता दें कि इलेक्शन 8 नवंबर को है। हिलेरी के सामने रिपब्लिकन के कैंडिडेट ट्रम्प खड़े हैं। हिलेरी को शक, कहा- ट्रम्प जीत भी सकते हैं, होशियार रहो…

मामला सामने आने के बाद पेंसिलवेनिया में जर्नलिस्ट्स को बिल क्लिंटन से नहीं मिलने दिया गया। हिलेरी ने जर्नलिस्ट्स के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। लेकिन करीब साढ़े चार घंटे बाद डेस मोइनेस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा-” इस जांच का नतीजा भी पहले जैसा ही निकलेगा और वे अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं।” उन्होंने बौखलाए अंदाज में कहा कोमी अमेरिकी जनता को सब कुछ बताएं जो उन्होंने आठ कमेटियों के चेयरमैन को बताया है।

बाद में आयोवा के सीडार रैपिड्स में हिलेरी ने अपने सपोर्टर्स से कहा, ”ट्रम्प कहते हैं वे अभी भी जीत सकते हैं, और आप जानते हैं कि वे सही कह रहे हैं। चुनाव में कुछ भी हो सकता है। इसलिए अपनी कोशिश मजबूती से करते रहो।”

15 साल की लड़की को भेजी अश्लील फोटो
करीब 1000 नए ई-मेल जांच के दौरान एक कम्प्यूटर से जब्त किए गए हैं। इसका इस्तेमाल हिलेरी क्लिंटन, उनकी चीफ असिस्टेंट सहायक हुमा आबेदीन और हुमा के पति एंथनी वेनर करते थे। इनमें एक ई मेल में वेनर ने 15 साल की एक लड़की को अपनी अश्लील फोटो भेजी थी और उसकी वैसी ही फोटो मंगवाई थी। इसी में हिलेरी और वेनर के बीच ई मेल का लेन देन भी है।

हिलेरी को टक्कर दे रहे डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा,”हिलेरी ने कांग्रेस से संदेश मिलने के बाद 33,000 ई मेल डिलीट कर दीं, 13 फोन हथौड़े से तोड़ दिए, एफबीआई के डिप्टी-डायरेक्टर की पत्नी को 6.75 लाख डॉलर से ज्यादा राशि दी।” ”हमें कल पता चला कि बिल क्लिंटन के खास आदमी ने क्लिंटन फाउंडेशन के दानदाताओं और बड़े कॉरपोरेशंस से 6.6 करोड़ डॉलर की रकम बिल और हिलेरी के निजी लाभ के लिए ली है।” ”यह वॉटरगेट के बाद सबसे बड़ा राजनीतिक घोटाला है। मुझे लगता है कि अब एफबीआई की जांच का जहाज सही दिशा में है।”

एफबीआई डायरेक्टर कोमी ने क्या कहा?
एफबीआई डायरेक्टर कोमी ने संसदीय कमोटियों के चेयरमैन से कहा है, ”आप बार-बार हमारी जांच पर शक करते हैं इसलिए बता रहा हूं कि एक और मामला सामने आया है।” यह करीब 1000 ई मेल से जुड़ा हुआ है। मेरे अफसरों ने कहा, इनकी जांच होनी चाहिए मैंने इजाजत दे दी है। मुझे नहीं पता इसमें क्या निकलेगा।” हो सकता है इसके तार पिछली जांच से जुड़ते हों।” [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .