Home > India News > हिन्दु युवा वाहिनी के निशाने पर आये प्रशांत भूषण

हिन्दु युवा वाहिनी के निशाने पर आये प्रशांत भूषण

लखनऊ: हिन्दू युवा वाहिनी ने जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को प्रशांत भूषण द्वारा सनातन धर्म का अपमान करने और भगवान श्री कृष्ण के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने वाले ट्वीट को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया तथा हज़रत गंज कोतवाली में एफआईआर के लिए प्रार्थना पत्र दिया ।

जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह का कहना था कि किसी भी सूरत में सनातन धर्म की हानि व आस्था पर चोट को सहन नहीं किया जायेगा और हिन्दू युवा वाहिनी ऐसे किसी भी अराजक तत्व को फलने फूलने नहीं देगी ।

ये था मामला
भगवान कृष्ण पर ट्वीट को लेकर वरिष्ठ वकील और स्वराज इंडिया अभियान के नेता प्रशांत भूषण के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। भूषण ने एंटी रोमियो स्क्वॉड के संदर्भ में भगवान कृष्ण पर एक ट्वीट किया था। इसपर उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही उनके खिलाफ दिल्ली में भी एक मुकदमा दर्ज हुआ है।

भूषण ने रविवार को एक ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला और कहा, ‘रोमियो सिर्फ एक महिला से प्यार करता था, जबकि कृष्णा प्रसिद्ध ईव टीजर थे। आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह एंटी कृष्ण स्क्वॉड बना सकें।

प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर अपनी सफाई दी और कहा कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया है। उन्होंने कहा कि मैंने एंटी रोमियो स्क्वॉड पर केवल अपनी राय रखी है और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा एंटी रोमियो स्क्वॉड शुरू किया गया था, जिसके बाद पूरे प्रदेश में पुलिस टीम ने अभियान चलाया और लड़कियों से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखाया। इस दौरान लड़के-लड़कियों के साथ बदसलूकी और एक साथ घूम रहे महिला-पुरुष के साथ बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आईं। वहीं इस स्क्वॉड का नाम एंटी-रोमियो रखने पर भी कई लोग आपत्ति जता चुके हैं।
@शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .