ऐसा माना जाता है कि गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में स्त्री और पुरुष दोनों ही शारीरिक संबंधों में ज्यादा रुचि लेते हैं। वहीं गर्मियों में लोग यौन क्षमता बढ़ाने के लिए कुछ खाते हुए भी डरते हैं कि कहीं गर्म मौसम की वजह से कोई साइड-इफेक्ट ना हो जाए। हम आपको बता रहे हैं कि गर्मियों में सेक्स-लाइफ कैसे बेहतर की जाए।

अनार का जूस कमाल की चीज
गर्मी में फलों के जूस कई बीमारियों से बचातें हैं। वहीं अनार का तनाव से भी मुक्ति देता है। इसके साथ-साथ अनार के जूस का सेवन सेक्स लाइफ को भी बेहतर करता है। ये यौवन को बरकरार रखने में कारगर है।

तरबूज भी करता है कमाल
तरबूज को तो नैचुरल वियाग्रा माना जाता है। तरबूज में काफी मात्रा में अमीनो एसिड होता है जो यौन क्षमता बढ़ाता है। हर दिन तरबूज खाने से सेक्स लाइफ में बेहतरीन सुधार हो सकता है।

सिंघाड़ा और छाछ का सेवन
सिंघाड़े का सेवन भी यौन क्षमता को बढ़ाता है। सिंघाड़े का हलवा बनाकर भी खाया जा सकता है। वहीं रोजाना छाछ के सेवन से भी वीर्य में वृद्धि होती है और सेक्स लाइफ सुधरती है।

लहसुन और केसर
लहसुन और केसर हर रसोई में पाया जाता है। एक स्टडी के मुताबिक केसर के उपभोग से यौन आंकाक्षा बढ़ती है। वहीं लहसून में मौजूद कामोत्तेजक गुण महिला और पुरुष दोनों में सेक्स की प्रवृत्ति को बढ़ाते हैं।