Home > 18+ News Adult > यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय

यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में ढ़ेरों लोग अपनी सेक्स पावर कम होने के कारण चिंतित रहते हैं! खानपान की गलत आदतों के कारण उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है, साथ हीं सेक्स पावर में कमी आने की समस्या से भी दो-चार होना पड़ता है! कुछ चीजों का ज्यादा सेवन या जो चीजें खानी चाहिए! उन्हें बिल्कुल नहीं खाना इन समस्याओं के मूल कारण होते हैं!सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कुछ चीजों का नियमित और संतुलित सेवन करना चाहिए!

तो आइये जानते हैं कि आपको किन-किन चीजों का कितना और कब सेवन करना चाहिए! साथ हीं यह भी जानते हैं कि कौन-कौन सी चीजें आपको बिल्कुल नहीं करनी चाहिए! ध्यान रखें आपको इन बातों का ध्यान दैनिक जीवन में रखना होगा.

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय :

फ़ास्ट फ़ूड, कोल्ड ड्रिंक्स, चॉकलेट्स , पिज्जा, बर्गर और चाऊमीन इत्यादि को नियमित रूप से खाने करने से सेक्स पावर में कमी आती है!अतः इनका सेवन कीजिए, लेकिन नहीं के बराबर और अगर ये चीजें आपके दैनिक जीवन का हिस्सा हैं, तो इन्हें अलविदा कह दीजिए!
लैपटॉप को जांघ में रखकर कभी लैपटॉप पर काम न करें!

किशमिश और 2 ग्राम दालचीनी को दूध में मिला कर रोज पीने से शरीर में दृढ़ता आती है! बादाम, किशमिश और मनुक्का को फुलाकर नाश्ता में हर दिन खाने से भी सेक्स पावर बढ़ाने में फायदा होता है! हर दिन दो खजूर खाना शुरू कर दीजिए, यह भी आपको लाभ पहुँचायेगा! सेक्स करने के बाद 15 ग्राम गुड़ खाइए!

हरी सब्जियों, अंकुरित अनाज, फल, घी, मधु, दूध इत्यादि को अपने दैनिक भोजन का हिस्सा बना लें! मौसम के अनुसार जो-जो फल….. जब-जब मिलें, तब-तब उन फलों को खाना शुरू करें! सलाद को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बना लें! तनावमुक्त रहे बिना आपकी सेक्स पावर कभी नहीं बढ़ सकती है, इसलिए खुद को बेकार की चिंताओं से दूर रखें! चोकरयुक्त आंटे की रोटियाँ खाना शुरू कर दीजिए! दाल का हर दिन सेवन कीजिए! नशा बिल्कुल भी न करें, चाहे वह किसी भी चीज का नशा क्यों न हो! तैलीय या मसालेदार भोजन हर दिन न करें!

खुद में आत्मविश्वास पैदा कीजिए कि आपकी सेक्स पावर बहुत अच्छी है, बेकार के विज्ञापनों के कारण अपनी सेक्स पावर पर 1 % भी संदेह न करें!
ऐसे ज्यादातर विज्ञापन आपके आत्मविश्वास को तोड़ने का काम करते हैं! प्याज नियमित रूप से खाने से सेक्स क्षमता बरकरार रहती है और सेक्स पावर भी बढ़ता है! अगर आपका वजन ज्यादा है, तो इसे कम करने की जरूरत है! लगभग हर दिन लगातार 2-3 लहसुन की कलियाँ खाना भी फायदेमंद होता है! पूरे शरीर की नियमित मालिश करने से भी सेक्स पावर बढ़ता है! अगर आप चावल खरीदकर खातें हैं, तो यह ध्यान रखें कि बिना पॉलिश किया हुआ चावल हीं आप खरीदें! गर्म पानी से न नहाएँ! साईकिल चलाने से भी सेक्स क्षमता बढ़ती है!

सुबह-सुबह सूरज की रोशनी में बैठना भी लाभ देता है! सेक्स करने से पहले एक-दूसरे को पूरी तरह से उत्तेजित कर लें! अगर पति=पत्नी के बीच प्यार नहीं होगा, तो सेक्स पावर कम न होने के बावजूद पूरी तरह उत्तेजना नहीं आएगी! इसलिए अपने बीच के रोमांस को कभी न मरने दें. प्यार होना चाहिए, छेड़छाड़ होनी चाहिए!

लवर बने रहिए, किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा! खाना समय पर खाना शुरू कर दीजिए. पर्याप्त नींद लीजिए! लिंग को गर्म पानी के सम्पर्क में न आने दें! सुबह जल्दी उठना शुरू कर दीजिए! 1/2 चम्मच अदरक का रस, एक चम्मच मधु और एक उबले हुए अंडे का आधा भाग मिलकार रोज रात को सोने से पहले 1 माह तक खाइए! और यह बात भी ध्यान रखिए कि किसी का भी सेक्स पावर उतना नहीं होता है जितना पोर्न वीडियोज में दिखाया जाता है!

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .