हरयाणा के हाऊसटैक्स धारकों को ब्याज माफी का तोहफा - Tez News
Home > State > Harayana > हरयाणा के हाऊसटैक्स धारकों को ब्याज माफी का तोहफा

हरयाणा के हाऊसटैक्स धारकों को ब्याज माफी का तोहफा

 

करनाल- मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के लाखों हाउस टैक्स धारकों को पांच साल के लम्बित हाऊस टैक्स पर व्याज माफी का तोहफा दिया है। दो माह की अवधि में बकाया टैक्स जमा करने वालों को तीस प्रतिशत की छूट मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने आज करनाल में नगरनिगम की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने आज लगभग चालीस करोड़ की लागत से बनने वाली परियोजनाओं को जनता को समर्पित कर दिया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए मेयर रेणुवाला गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने करनाल के लोगों को तोहफा दिया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में तीस करोड़ की लागत से बनने वाले नए मुख्यालय भवन जो सैक्टर 12 में बन रहा है उसकी नींव का पत्थर रख्रा। उन्होंने बताया कि यह भवन दो साल में बन कर तैयार हो जाएगा। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी। मुख्यमंत्री ने सैक्टर 4 में नवनिर्मित फायर स्टेशन के भवन का लोकार्पण भी किया। यह अपने आप में आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा।

मुख्यमंत्री ने कर्ण ताल पर चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। इस पर तीन करोड़ रुपए की लागत आएगी। मेयर ने बताया कि इस पर आने वाली लागत का पचास प्रतिशत नगरनिगम द्वारा बहन किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर निगम के मौजूदा मुख्यालय का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि यहां पर तलघर में पार्कि ग तथा शापिंग माल बनाया जाएगा। नगर निगम की दुकानों पर काबिज दुकानदारों को यहां पर दुकानें दी जाएंगी।

मेयर ने बताया कि मौजूदा वर्ष के दौरान टैक्स जमा करवाने वालों को व्याज में दस प्रतिशत की छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर में बीस करोड के विकास कार्य शुरू हो चुके हैं। इन पर काम तेजी से चल रहा है। मुख्यमंत्री का स्वागत पगड़ी पहनाकर पूर्व पार्षद पूर्ण चंद परोचा ने किया। यहां पर मेयर रेणु वाला गुप्ता ने मुख्यमंत्री का आत्मीय ढंग से स्वागत किया।

उन्हें तथा कर्णदेव काम्बोज को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया। यहां सी.एम ने पार्षदों से भी मुलाकात की। उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री यहां पर डेढ़ घंटे तक रहे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से भी जानकारियां लीं। पानी की निकासी को लेकर अफसरों से उन्होंने मौजूदा योजनाओं के बारे में पूछा।

मुख्यमंत्री ने पार्षदों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ कर मौके पर अफसरों को दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्यतौर पर परिवहन राज्य मंत्री कर्णदेव काम्बोज,कमिश्रर सुमेघा कटारिया,डी.सी जे गणेशन,एडीसी गिरीश अरोड़ा,सुजाता अरोड़ा,यशपाल मित्तल, कुमुद वाला,जोगिंदर चौहान,कमलेश लाठर नरेंद्र पंडित,सुदर्शन कालड़ा ,सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग,डिंपल रानी,सतीश कुुमार विनोद तितोरिया ,रामचंद्र काला,सुदेश गुलाटी,अमित लूथरा सहित अधिकतर पार्षद मौजूद थे। कैप्शन 22 केएनएल मुख्यमंत्री मनोहर लाल नगरनिगम के मुख्यालय में मेयर रेणु बाला गुप्ता के साथ विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए।

रिपोर्ट:- अनिल लंबा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com