Home > India News > 500 किलो वजनी महिला कैसे आएगी मुंबई ?

500 किलो वजनी महिला कैसे आएगी मुंबई ?

मुंबई- दुनिया की सबसे मोटी महिला इमान अहमद अब्दुलाती को पहले इलाज कराने आने के लिए मुंबई का वीजा नहीं मिल रहा था। लेकिन बाद में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें वीजा दिला दिया। अब अब्दुलाती के लिए नई परेशान यह है कि वह इजिप्ट से मुंबई कैसे आए। 500 किलो वजनी अब्दुलाती इजिप्ट की रहने वाली हैं। उन्हें मुबंई सर्जरी कराने आने के लिए क विमान के किराए के रूपए में भारी रकम देने होगी।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट् के मुताबिक अब्दुलाती एयर एम्बुलेंस में भी फिट नहीं आ रही हैं। ऐसे में उन्हें कमर्शियल फ्लाइट से मुंबई लाया जाएगा। ऐसे में उनके 20 लाख रुपए तक खर्च हो सकते हैं। बता दें, मुंबई के डॉ. मुफ्फ़जल लकड़वाला ने अब्दुलाती की सर्जरी करने की बात कही थी।

रिपोर्ट में सैफी अस्पताल में इंस्टीट्यूट ऑफ मिनिमल इनवेसिव सर्जिकल साइंसेज एंड रिसर्च सेंटर के चेयरमैन डॉ. लकड़वाला के हवाले से लिखा गया है, ‘हम लोग अब्दुलाती के नाम से एक अकाउंट खोल रहे हैं। इससे दानकर्ताओं को पता लगता रहेगा कि हम लोग पैसे का कैसे इस्तेमाल कर रहे हैं। अस्पताल मरीज को पूरा इलाज और सर्जरी मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है। क्योंकि उनका परिवार खर्च वहन नहीं कर सकता।’

यह पहली बार नहीं है कि अब्दुलाती को मुंबई इलाज के लिए आने के लिए दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है। इससे पहले अब्दुलाती को मेडिकल वीजा में दिक्कत हो रही थी। दूतावास के अधिकारी इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं था कि अब्दुलाती अपने घर से बाहर निकलकर उनके दफ्तर फिंगरप्रिंट स्कैन के लिए नहीं आ सकतीं। बाद में सुषमा स्वराज ने इस मामले में दखल दी और अब्दुलाती को मेडिकल वीजा मिल गया। लेकिन अब दूसरी दिक्कत यह है कि वे मुंबई आएंगी कैसे। एयर एम्बुलेंस ने बताया कि उनके विमान के दरवाजे बहुत छोटे हैं, ऐसे में अब्दुलाती विमान के अंदर नहीं पहुंच पाएंगी। इसके बाद अब्दुलाती को कमर्शियल फ्लाइट से लाने की सलाह दी गई।

साथ ही रिपोर्ट में डॉ. लकड़वाला के हवाले से लिखा गया है, ‘मैंने एक टीम बनाई है, जो कि सर्जरी के लिए उसे मुंबई लाने में मदद करेगी। मेरी टीम ने जेट एयरवेज, एयर इंडिया और इजिप्ट एयरवेज को खत लिखकर मदद करने के लिए कहा है। और हम सरकार भी से इस मामले में मदद के लिए बातचीत करेंगे।’ बता दें, एयर इंडिया ने पहले ही कहा था कि उनकी इजिप्ट से मुबंई के लिए डायरेक्ट सर्विस नहीं है। [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .