भोपाल : मध्‍य प्रदेश में पिछले 15 साल से सत्‍ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी ने इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए उसी के हथियार का इस्‍तेमाल करना शुरू कर दिया है।

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ ने सॉफ्ट हिंदुत्व का कार्ड खेलते हुए ऐलान किया है कि सत्‍ता में आने पर कांग्रेस पार्टी राज्‍य के हर पंचायत में गोशाला बनवाएगी।

बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने विदिशा में रोड शो के दौरान इसका ऐलान किया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी गोमाता को लेकर बहुत बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन करती कुछ नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि इस गोशाला के लिए अलग से फंड मुहैया कराया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि गोशाला बनने के बाद पूरे प्रदेश में गोमाता की रक्षा हो सकेगी। उन्‍होंने कहा कि यह घोषणा नहीं बल्कि उनका वचन है।

बता दें कि चुनाव से ठीक पहले दोनों ही पार्टियों में मतदाताओ को अपने साथ जोड़ने की होड़ सी लग गई है। सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेहद ही अनोखे अंदाज में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया।

जन्माष्टमी के उल्लास में सराबोर मुख्यमंत्री शिवराज ने गोपाल बन मटकी फोड़ डाली। इस दौरान शिवराज के अंदर किसी युवा जैसा जोश और उमंग देखने को मिला।

उन्होंने पारंपरिक अंदाज में कंधों पर सवार होकर मटकी फोड़ डाली। उन्होंने कहा, ‘मैं कामना करता हूं कि भगवान कृष्ण सभी पर कृपा बनाए रखें। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। इस पर्व के अवसर पर मैं सभी लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हमने यहां पर त्योहार को काफी हर्षोल्लास से मनाया और यह काफी सफल रहा।’

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने सभी धर्मों के त्यौहारों को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित करने की परंपरा शुरू की थी और इसी कड़ी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी पहुंचे हुए थे।