अवैध तरीके से गर्भपात, 25 किस्म की दवाईयां बरामद - Tez News
Home > State > Harayana > अवैध तरीके से गर्भपात, 25 किस्म की दवाईयां बरामद

अवैध तरीके से गर्भपात, 25 किस्म की दवाईयां बरामद

  doctor

कैथल – उपायुक्त श्री के. मकरंद पांडुरंग के आदेशानुसार गुप्त सूचना के आधार पर गठित स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्थानीय महादेव कालौनी वार्ड न0 2 निवासी सुनीता शर्मा पत्नी श्री सुरेन्द्र कुमार के घर पर छापा मारा।

उपायुक्त को यह सूचना मिली थी कि यहां पर अवैध तरीके से गर्भपातकिया जाता है व साथ ही मरीजों का उपचार भी किया जाता है। छापे के दौरान मौके पर सुनीता शर्मा ने अग्रेंजी दवाईयां मरीजो को देने के लिए रखी हुई थी तथा 25किस्म की अंग्रेजी दवाईया बरामद की गई।

टीम की इंचार्ज डा0 नीलम कक्क्ड़ उपसिविल सर्जन ने बताया कि इन बरामद दवाईयों में दो एम0टी0पी0 किट के खाली रैपर भी शामिल है। सुनीता शर्मा के पास इन दवाईयो को रखने का कोई रिकार्ड व बेचने के लिए वैध डिग्री नहीं थी।

इन सभी दवाईयों को गत्ते के डिब्बे में डालकर पैक व सील किया गया और इनकी लिस्ट अलग से तैयार की गई। उपायुक्त के आदेशानुसार सिविल सर्जन डॉ वन्दना भाटिया ने एक टीम गठित की, जिसमे डा0 नीलम कक्क्ड़ उपसिविल सर्जन पी0एन0डी0टी0, डा0 नीरज मंगला, श्री नरेन्द्र कुमार जिला कार्यक्रम प्रबन्धक कैथल, श्री राजेश कुमार बी0 ई0 ई0 को उपरोक्त टीम का सदस्य नियुक्त किया गया।

इस प्रकार सुनिता शर्मा पत्नी श्री सुरेन्द्र कुमार निवासी महादेव कालोनी वार्ड न0 2 कैथल के विरुद्व इंडियन मैडीकल काउंसिल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत एफ आई आर दर्ज करवाई गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भविष्य में इस प्रकार की छापेमारी जारी रहेगी ताकि कोई भी अवैध व्यक्ति लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड न कर सके।

रिपोर्ट:- राजकुमार अग्रवाल

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com