भोपाल : मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्हें भाजपा में जॉइन कराने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह मौजूद रहेंगे। सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अब सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने की तैयारी है इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे में सेंध लगना शुरू हो गई है निर्दलीय सुरेंद्र सिंह शेरा कमल के घर पहुंचे । बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने कहा है की मेरी लीडरशिप में हम लोग जयपुर जाने वाले हैं। फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस जीतेगी, चारों विधायक मेरे साथ हैं।


मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा है इस प्रकार से उनका (ज्योतिरादित्य सिंधिया) पार्टी को छोड़ना मैं मानता हूं सही बात नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने उनको बहुत ​कुछ दिया था। अफसोस की बात है कि वो पार्टी छोड़ चुके हैं। जो उन्होंने किया वो सही नहीं किया।

भाजपा ने अपने विधायकों को भोपाल से बाहर भेजा – प्रदेश में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर भाजपा ने अपने 105 विधायकों को भोपाल से बाहर रवाना कर दिया है। इनमें से 8-8 विधायकों का एक ग्रुप बनाया गया है। हर एक ग्रुप में एक विधायक को ग्रुप लीडर भी बनाया गया है। वह सभी विधायकों पर नजर रखेंगे।

विधायकों को अलग-अलग बसों से दिल्ली, मानेसर और गुड़गांव के होटलों में भेजा जाएगा। उधर, सिंधिया समर्थक विधायक भी बुधवार को बेंगलुरु से दिल्ली लाए जाएंगे। अगर फ्लोर टेस्ट हुआ तो ही विधायक भोपाल आएंगे, नहीं तो इन्हें राज्यसभा चुनाव (26 मार्च) के वक्त ही भोपाल बुलाया जाएगा। इधर, भोपाल से भाजपा विधायकों के साथ ही बड़े नेताओं का दिल्ली जाने का सिलसिला चल रहा है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली रवाना हो गए हैं।