Home > Election > ट्रम्प- इंडिया डूइंग ग्रेट, कांग्रेस बोली- RSS वाली सोंच

ट्रम्प- इंडिया डूइंग ग्रेट, कांग्रेस बोली- RSS वाली सोंच

Donald-Trumpवॉशिंगटन- यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन, मेक्सिको, जापान पर साधा निशाना और इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि भारत और चीन की एक जैसी शुरुआत हुई। इंडिया अच्छी तरक्की कर रहा है। लेकिन उसके बारे में कोई बात नहीं करता। वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, ”डोनाल्ड ट्रम्प ठीक उसी तरह सोचते हैं जैसे आरएसएस के लोग सोचते हैं।” गौरतलब है कि ट्रम्प मुस्लिम विरोधी बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं।

यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट बनने की दौड़ में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प ने पहली बार भारत पर कमेंट किया है। उन्होंने कहा कि
ट्रम्प ने चीन, मेक्सिको, जापान पर साधा निशाना पर क्यों की इंडिया की तारीफ…

जीहां ट्रम्प अपनी स्पीच में खुलेआम चीन, मेक्सिको और जापान जैसे देशों को लताड़ लगा चुके हैं। लेकिन भारत को लेकर वे सॉफ्ट दिखे। ट्रम्प ने इंग्लिश मीडिया सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा, ”इंडिया इज डूइंग ग्रेट। मैं देख रहा हूं कि यहां से बहुत तेजी से भारत में जॉब शिफ्ट हो रहे हैं। लेकिन फिर भी भारत अच्छा कर रहा है।” ट्रम्प 2007 में दिए गए एक इंटरव्यू के रेफरेंस में वे ये बयान दे रहे थे।

उन्होंने कहा- ” मैंने आपसे जो कहा था, उसकी ओर नजर डालिए। मैंने आपको जो कुछ भी बताया था, सब ठीक निकला, भले ही वह इराक के बारे में कही गई बात हो, ईरान की बात हो, चीन की बात हो, भारत की बात हो या जापान की बात हो।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com