Home > Sports > Badminton > खिताब की रक्षा करने ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरेंगी सायना

खिताब की रक्षा करने ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरेंगी सायना

Saina-Nehwal

बेहतरीन फॉर्म में चल रही सायना नेहवाल मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू हो रहे 750,000 डॉलर इनामी ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने खिताब की रक्षा करने के इरादे से उतरेंगी।

एक साल पहले सायना ने स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर 20 महीने में अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीता था। सायना फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने इंडियन ओपन सुपर सीरीज और सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीता और फिर ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में उप विजेता रही जिससे दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने वाली पहली भारतीय भी बनी।

सायना अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगी जबकि दूसरे दौर में उन्हें चीन की सुन यू से भिड़ना पड़ सकता है। दुनिया की नौवें नंबर की सुन यू के खिलाफ सायना ने तीन मुकाबले जीते हैं जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू को महिला एकल के पहले दौर में ही दुनिया की पूर्व नंबर एक और चीन की आठवीं वरीय यिहान वैंग से भिड़ना होगा। सिंधू को यिहान के हाथों तीन बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है जबकि उन्हें इस खिलाड़ी के खिलाफ एकमात्र जीत 2013 विश्व चैम्पियनशिप में दर्ज की थी।

पुरुष एकल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को पहले दौर में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन विटिंगस से भिड़ना है जिन्होंने 2014 फ्रेंच ओपन के पहले दौर में उन्हें हराया था। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप को पहले दौर में चीन के छठे वरीय वैंग झिंगमिंग की कड़ी चुनौती का सामना करना है।

महिला युगल में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले दौर में समैंथा बर्निंग और इरिस ताबेलिंग की नीदरलैंड की जोड़ी से भिड़ेगी। पुरुष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर अपने अभियान की शुरुआत काइ युन और कांग जुन की चीन की जोड़ी के खिलाफ करेंगे।

क्वालीफायर में मंगलवार को प्रणव और अश्विनी की जोड़ी चाम चेन और सुसान वांग की ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी से मिश्रित युगल में भिड़ेगी जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरूसाईदत्त पुरुष एकल में मलेशिया के आइ वेई जियान का सामना करेंगे। एजेंसी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .