Home > India News > महिला मंडल ने लगाया ‘मैक्सी’ या ‘नाइटी’ पहनने पर बैन

महिला मंडल ने लगाया ‘मैक्सी’ या ‘नाइटी’ पहनने पर बैन

BAN on 'MAXI' (Ladies Nighty) in Gothivali,Navi Mumbaiमुंबई [ TNN ] महाराष्ट्र के एक गांव में महिलाओं के नाइटी पहनने पर बैन लगा दिया गया। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप से आदेश वापस भी ले लिया गया। आदेश के मुता‌बिक, रात में ऐसे कपड़े पहनने पर 500 रुपए जुर्माना देना पड़ सकता था।

गांव के एक स्थानीय समूह ‘इंद्रयानी महिला मंडल’ का कहना था कि उसने बलात्कार और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए यह आदेश जारी किया था।

एक अख़बार के मुताबिक समूह की एक महिला सदस्य ने कहा कि घर के बाहर ऐसे कपड़े पहनने से अपराध बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा ‌कि इन दिनों ‘मैक्सी’ या ‘नाइटी’ पहनने का प्रचलन ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे कपड़े घर के बाहर पहनना बहुत ही भद्दा भी लगता है।

महिला मंडल ने रविवार को गांव के नोटिस बोर्ड इस बावत आदेश चस्‍पा किया था। आदेश में मराठी में लिखा था कि महिला मंडल गांव की महिलाओं को सूचित करता है कि गांव के परिसर में ‘मैक्सी’ या ‘नाइटी’ पहन कर घूमने की सख्त मनाही है। ऐसा करने वाली 500 रुपए का आर्थिक दंड लगाया जाएगा।

हालांकि इस आदेश का कई महिलाओं ने विरोध किया। विरोध के बाद पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप किया।

सीनियर पुलिस इन्सपेक्टर एस गोजरे ने कहा कि किसी भी ग्राम पंचायत या गांव के किसी स्थानीय समूह को कोई अधिकार नहीं है कि वे इस तरह के आदेश पारित कर सकें।

उन्होंने कहा कि हमने महिला मंडल के साथ बैठक कर उन्हें चेतावनी दे दी है और नोटिस बोर्ड से वह आदेश भी हटा लिया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .