Home > India News > गोरखपुर: एक बार फिर 24 घंटे में 16 बच्चों की मौत

गोरखपुर: एक बार फिर 24 घंटे में 16 बच्चों की मौत

गोरखपुर में मासूम बच्चों की मौत की सिलसिला जारी है। एक बार फिर 24 घंटे के अंदर 16 और बच्चों की मौत हो गई। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अब तक 300 बच्चों की मौत हो चुकी है। सोमवार को कॉलेज प्रशासन ने इसकी जानकारी दी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों में और बीस बच्चों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इनमें छह बच्चे डायरिया, जिनमें दो कुशीनगर, चार-चार गोरखपुर और महारजगंज और एक बस्ती और बलरामपुर से हैं। इनमें इन्सेफ्लाइटिस नामक बीमारी से भी पीड़ित बच्चों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इस साल जनवरी से अबतक कुल 1470 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें से कुल 310 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि इस साल अगस्त में ये मामला तब सामने आया था जब गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 63 बच्चों की मौत हो गई थी। जिसके बाद मीडिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री सिदार्थ नाथ सिंह को सवालों के घेरे में लिया गया।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद एक विवादित बयान दिया था कि गोरखपुर में इन्सेफ्लाइटिस से पिछले 40 साल से मर रहे हैं, तो फिर इसका रोना क्यों रोया जा रहा है।

ये बयान ऐसे समय में आया जब उनके चुनावी क्षेत्र में 63 बच्चे सिर्फ ऑक्सीजन की कमी से मर गए। बता दें कि गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का चुनावी क्षेत्र हैं जहां वो पिछले 15 सालों से सांसद है।

तो ऐसा माना जाता है कि गोरखपुर और उसके आसपास की समस्याओं और जापानी बुखार की समस्या कितनी पुरानी है और वहां हालात कैसे हैं इस सिलसिल में औरों से बेहतर जानते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद इतनी संख्या में नवजात बच्चों का लगातार मरना, सवाल पैदा करता है। – File- Pic

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .