Home > State > Bihar > लालू ने कहा हिन्दू भी खाते हैं बीफ, मचा बवाल

लालू ने कहा हिन्दू भी खाते हैं बीफ, मचा बवाल

Lalu-Prasad-Yadav

नई दिल्ली –आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने फिर एक विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि हिन्दू भी बीफ खाते हैं और बीजेपी-आरएसएस इस मुद्दे पर सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश कर रही है।

लालू ने कहा कि सभ्य लोग बीफ नहीं खाते और किसी को भी मांस नहीं खाना चाहिए। यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता लेकिन रही बात बीफ खाने की तो हिन्दू भी बीफ खाते हैं। मांस खाने वाला गाय-बकरी और घोड़ा नहीं देखता।

लालू का यह बयान यूपी के दादरी में गौ मांस खाने की अफवाह के बाद एक परिवार पर हुए जानलेवा हमले के मामले पर आया है। इस हमले में 50 वर्षीय अखलाक की मौत हो गई थी। उनके इस बयान से विवाद उठना तो लाजमी था और हुआ भी वही। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने अपने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हिन्दू गौ पालक कभी गाय नहीं खाते।

उन्होंने लालू को अपने शब्द वापस लेने को कहा और उन्हें चेतावनी भी दी की अगर लालू ने अपने शब्द वापस नहीं लिए तो उनके घर से वह आंदोलन शुरू करेंगे। हालांकि लालू ने गिरिराज के हमले के बाद कहा कि उनका मतलब गौ मांस से नहीं था।

गौरतलब है कि जैसे जैसे बिहार चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे ही नेताओं के बोल बदलते जा रहे हैं। गिरिराज के हमले का जवाब देते हुए लालू ने कहा कि वह हिंदूओं के ठेकेदार नहीं हैं। बिहार में उनकी हार पक्की है इसलिए वे माहौल को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश कर रहें हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .