Home > Sports > Cricket > न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

virat-kohli demo picमुंबई- न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू हो रही तीन क्रिकेट टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है।  रोहित शर्मा और शिखर धवन को लेकर काफी पसोपेश था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में बरकरार रख खुद को साबित करने का मौका दिया है।

हालांकि, स्टुअर्ट बिन्नी और शर्दुल ठाकुर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया गया है।

ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर टीम में लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा को टीम में जहग दी गई है। मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे को मौका मिला है।  तेज़ गेंदबाज़ों में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा और उमेश यादव को टीम में जगह मिली है, जबकि स्पिन गेंदबाज़ों में अमित मिश्रा, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को मौका  दिया गया  है।

वेस्ट इंडीज़ दौरे पर गए रिधिमान साहा को विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में बरकरार रखा गया है।

टेस्ट टीम- विराट (कैप्टन), राहुल, पुजारा, रहाणे, विजय, रोहित, अश्विन, साहा, जडेजा, शमी, इशांत, भुवी, शिखर, मिश्रा, उमेश

क्यों चुने गए रोहित शर्मा?

रोहित शर्मा जो बीते कुछ सीरीज़ से फ्लॉप चल रहे हैं, लेकिन उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया है। आखिर उन्हें क्यों चुना गया, इस पर मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा, “रोहित शर्मा बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें हम एक ईमानदार मौका देना चाहते थे। ”

पूरी टीम के चुने जाने पर संदीप पाटिल ने कहा, “हमने 15 खिलाड़ियों की टीम का चुनाव किया है, लेकिन आखिरी चुनाव अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली करेंगे। ”

इस मौके पर संदीप पाटिल ने एक दिलचस्प बात ये कही है कि जैसे ही आप चयनकर्ता बनते हैं अपने अच्छे दोस्त खो बैठते हैं।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com