India vs Bangladesh टेस्ट मैच बारिश के कारण रुका - Tez News
Home > Sports > Cricket > India vs Bangladesh टेस्ट मैच बारिश के कारण रुका

India vs Bangladesh टेस्ट मैच बारिश के कारण रुका

indiavsbangladeshap-m1

भारत ने एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ बैटिंग करते हुए तीसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 103.3 ओवर्स में 462 रन बना लिए हैं। हरभजन सिंह और आर. अश्विन क्रीज पर हैं। फिलहाल बारिश के कारण मैच रुका हुआ है।

रिद्धिमान साहा (6) को जुबैर ने बोल्ड किया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (98) सेन्चुरी के करीब थे कि शाकिब अल हसन की एक बॉल स्टम्प ले उड़ी। रहाणे ने 103 बॉल का सामना किया और 14 चौके लगाए।

टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन (173) के रूप में लगा। उन्हें शाकिब अल हसन ने अपनी बॉल पर कैच किया। पहले विकेट के लिए शिखर धवन और मुरली विजय ने 283 रन की शानदार साझेदारी की। इस दौरान इन दोनों ने 67.5 ओवर तक बल्लेबाजी की और एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। शिखर के बाद बाद बैटिंग करने आए रोहित शर्मा छह रन बनाकर शाकिब की बाल पर बोल्ड हो गए। विराट कोहली 14 रन बनाकर जुबैर हुसैन की बॉल पर बोल्ड हुए।

बारिश रुकने के बाद जैसे ही मैच शुरू हुआ। शाकिब की एक अंदर आती गेंद पर मुरली विजय गच्चा खा गए। उन्होंने आउट होन से पहले 272 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्के की मदद से 150 रन बनाए।

दूसरे दिन का मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो सका था। इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहले दिन की खेल समाप्ति तक बिना किसी विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए थे। शिखर धवन 150 रन और मुरली विजय 89 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। बारिश से प्रभावित मैच में पहले दिन सिर्फ 56 ओवर ही हो सके।

भारतीय ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने जबरदस्त बैटिंग की। इन दोनों के सामने बांग्लादेशी बॉलर्स बेबस नजर आए। मैच में एक गेंद भी ऐसी नहीं रही, जो इन दोनों बैट्समैन को चकमा दे सके। दोनों ने काफी सूझबूझ के साथ बैटिंग की। धवन ने तो आते ही अपने इरादे साफ कर दिए थे। टेस्ट मैच में भी उन्होंने पहले सिर्फ 47 गेंदों में हाफ सेन्चुरी और फिर 101 गेंदों में टेस्ट करियर की तीसरी सेन्चुरी पूरी की।

150 रनों के लिए धवन ने 158 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 21 चौके लगाए। वहीं, दूसरी छोर पर मुरली विजय ने भी उनका भरपूर साथ दिया। विजय ने भी टेस्ट करियर की 11वीं हाफ सेन्चुरी पूरी की। विजय ने नाबाद 89 रनों की पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाए।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com