मौलाना जव्वाद ने तेहरान में फहराया तिरंगा - Tez News
Home > India News > मौलाना जव्वाद ने तेहरान में फहराया तिरंगा

मौलाना जव्वाद ने तेहरान में फहराया तिरंगा

indian flag in tehran by muslimलखनऊ- मजलिसे ओलमाये हिन्द के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी इन दिनों ईरान की यात्रा पर हैं। 14 अगस्त को मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ईरान के लिए रवाना हुए थे। मौलाना ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तेहरान में स्थित भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तेहरान में मौजूद भारतीयों के साथ स्वाधीनता दिवस में भाग लिया।

मौलाना कल्बे जव्वाद अपने साथियों के साथ ईरान के पूर्व राष्ट्रपति अहमदी निजाद से भी मिले। मौलाना इरफान महदी इस बैठक में मौलाना के साथ रहे।अहमदी निजाद और मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई, खास कर मुसलमानों की समस्याओं और शिया व सुन्नी एकता के महत्व पर चर्चा हुई। मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने पूर्व राष्ट्रपति को भारत आने का निमंत्रण भी दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया और कहा कि वह इसी साल भारत के दौरे पर आएंगे।

मौलाना सैयद जव्वाद ने कई महत्वपूर्ण सरकारी अधिकारियों से भी मुलाकात की और एहम मुद्वों पर बात की। उसके बाद मौलाना सैयद जव्वाद ने कुम शहर में मौजूद प्रमुख हुज्जितया कालेज में कारगिल के प्रमुख शिया धर्मगुरू मोहम्मद हुसैन जाकिरी के इसाले सवाब के लिए आयोजित मजलिस को संबोधित क्या। इस मजलिस में ईरान के लोगों के साथ भारतीय छात्रों ने भी भाग लिया।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com