Home > India > WWE में पहली बार भारत की महिला रेसलर

WWE में पहली बार भारत की महिला रेसलर

पावरलिफ्टर और दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कविता देवी को माई यंग क्लासिक के लिये चुना गया है जो महिलाओं के पहला डब्ल्यूडब्ल्यूई टूनार्मेंट है। हरियाणा की रहने वाली कविता ने पेशेवर रेसलर बनने के लिये डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन द ग्रेट खली के मार्गदर्शन में उनकी पंजाब स्थित ट्रेनिंग अकादमी में अभ्यास किया है।

इस वर्ष अप्रैल में कविता ने डब्ल्यूई डब्ल्यूई दुबई में हिस्सा लिया था और अपने प्रदर्शन से चर्चा में रही थीं। कविता पहली बार हो रहे माई यंग क्लासिक में 30 अन्य महिला उम्मीदवारों के साथ हिस्सा लेंगी।

 

WWE में चयन के बाद कविता देवी ने कहा- “मैं डब्लूडब्लूई के पहले महिला टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली भारतीय महिला होने से सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं इस मंच का उपयोग कर अन्य भारतीय महिलाओं को प्रेरित करने और भारत को गौरवान्वित करने की आशा करती हूं।” डब्ल्यूडब्ल्यूई टैलेंट डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष, कैन्यन सीमन, ने कहा, “कविता देवी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई के 2017 दुबई ट्रायआउट में शानदार प्रदर्शन दिया था। डब्ल्यूडब्ल्यूई के मेई यंग क्लासिक टूर्नामेंट का आयोजन 13-14 जुलाई को फ्लोरीडा के ओरलैंडो के फुल सेल लाइव में होगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com