Home > Crime > एमपी: सराफा व्यापारियों ने रोकी ट्रेन, लाठी चार्ज

एमपी: सराफा व्यापारियों ने रोकी ट्रेन, लाठी चार्ज

madhya pradeshजबलपुर- सराफा व्यापारी संघ के पदाधिकारी व सदस्य निर्धारित समय से करीब तीन घंटे विलंब से रेलवे स्टेशन पहुंचे और जबलपुर-नईदिल्ली श्रीधाम एक्सप्रेस ट्रेन को रोक लिया। इसके बाद उन्होंने महाकोशल एक्सप्रेस ट्रेन को भी रोका। यहां पुलिस ने व्यापारियों को हटाने हल्का लाठीचार्ज भी किया।

व्यापारी ट्रेन के इंजन के सामने पटरियों पर लेट गए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस दौरान उन्होंने राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने का भी प्रयास किया। हालांकि आरपीएफ और जीआरपी की मौजूदगी में ट्रेन अपने निर्धारित समय से रवाना हो गई।

जानकारी के अनुसार सराफा व्यापारी एक्साइज ड्यूटी के विरोध में पिछले 26 दिन से हड़ताल कर रहे हैं। सराफा बाजार पूरी तरह बंद है। सोमवार को रेल रोको आंदोलन के चलते स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक व छह के मुख्य द्वार पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। व्यापारियों ने ढाई बजे का समय निर्धारित किया था, लेकिन वे तीन घंटे विलंब से करीब 5.30 बजे स्टेशन पहुंचे।

व्यापारियों के पटरी पर लेटने के कारण प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना होने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस ट्रेन करीब 6 मिनट विलंब से रवाना हो सकी। जीआरपी और आरपीएफ ने व्यापारियों को पटरी से हटाकर ट्रेन को रवाना कराया। इसके बाद व्यापारियों ने छह नंबर प्लेटफार्म से रवाना होने वाली महाकोशल एक्सप्रेस के इंजन के सामने लेटकर प्रदर्शन कर रोका।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com