Home > Sports > Cricket > IPL-9: वॉर्नर ने बताया सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का राज

IPL-9: वॉर्नर ने बताया सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का राज

file pic

file pic

डेविड वॉर्नर (69) की कप्तानी पारी और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को आईपीएल-9 का नया चैंपियन बना। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम तीसरी बार फाइनल जीतने से वंचित रह गई। इससे पहले 2009 और 2011 में क्रमश: उसे डेक्कन चार्जर्स व चेन्नई सुपर किंग्स से शिकायत झेलना पड़ी थी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-9 के बेहद रोमांचक फाइनल में आरसीबी को 8 रन से हराया। सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वॉर्नर, कटिंग (नाबाद 39 रन) और युवराज सिंह (38) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम क्रिस गेल (76) और विराट कोहली (54) की पारियों के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 200 रन बना सकी। सचिन बेबी 18 और इकबाल अब्दुल्ला 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

209 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को क्रिस गेल (76) और विराट कोहली (54) ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 114 रन की साझेदारी की। गेल ने टी-20 में नौ हजार रन पूरे किए। गेल बेहद आक्रामक मूड में थे। 38 गेंदों में 4 चौके व 8 छक्‍कों की मदद से 76 रन बनाकर खेल रहे गेल की पारी का अंत कटिंग ने बिपुल शर्मा के हाथों कैच कराकर किया। 35 गेंदों में पांच चौके व दो छक्‍कों की मदद से 54 रन बनाकर विराट भी चलते बने। सरन ने उन्‍हें कट एंड बोल्‍ड कर दिया।

यहां से सनराइजर्स ने वापसी की। गेंदबाजों ने एबी डी’विलियर्स (5), लोकेश राहुल (11) और शेन वॉटसन (11) जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया। स्‍टुअर्ट बिन्‍नी (9) और क्रिस जॉर्डन (3) रनआउट हुए। सनराइजर्स की ओर से बेन कटिंग ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। मुस्‍ताफिजुर रहमान, बिपुल शर्मा और बरिंदर सरन को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले डेविड वॉर्नर (69) के अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 208 रन बनाए। बेन कटिंग 15 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍कों की मदद से 39 रन और भुवनेश्‍वर कुमार 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने ठोस शुरुआत की। वॉर्नर और शिखर धवन (28) ने 63 रन की साझेदारी की। चहल ने धवन को डीप स्‍क्‍वायर लेग में जॉर्डन के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मोइजेस हैनरिक्‍स (4) को जॉर्डन ने चहल के हाथों झिलवा दिया।

38 गेंदों में 8 चौके व तीन छक्‍कों की मदद से 69 रन बनाने वाले वॉर्नर को अरविंद ने अब्दुल्ला के हाथों कैच कराया। वॉर्नर के आउट होते ही आरसीबी के गेंदबाजों ने वापसी की। दीपक हूडा (3) को अरविंद ने अपना दूसरा शिकार बनाया। 23 गेंदों में 4 चौके व दो छक्के लगाकर 38 रन बनाने वाले युवराज सिंह ने जॉर्डन की गेंद पर वॉटसन को आसान कैच थमा दिया। नमन ओझा (7) रनआउट हुए। बिपुल शर्मा (5) को जॉर्डन ने चहल के हाथों कैच कराया। आरसीबी की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन जबकि श्रीनाथ अरविंद ने दो और युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .