Home > Sports > Cricket > इस IPL में होगी 8 ओपनिंग सेरेमनी, देखें कौन कहा करेगा शुरुआत

इस IPL में होगी 8 ओपनिंग सेरेमनी, देखें कौन कहा करेगा शुरुआत

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत हो चुकी है। आईपीएल के इस 10वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी पिछले सीजन्स की तुलना में अलग हुई।

इस बार फैन्स को 8 ओपनिंग सेरेमनी का आनंद उठाने का मौका मिल रहा है। मतलब इस बार 8 अलग-अलग शहरों में बॉलीवुड सितारे लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे।

इसकी शुरुआत बुधवार को हैदराबाद से गई। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में साल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले पहले मैच से पहले बॉलीवुड अभिनेत्री एमी जैक्सन ने अपने जलवे बिखेरे।

इसके पहले प्रेजेंटेटर रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट के फैब फोर (सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण) को एक गाड़ी में बिठा कर ग्राउंड का एक चक्कर लगवाया इस दौरान पूरा स्टेडियम ‘जय हो’ गाने से गूंज रहा था।

 

8 शहरों में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी की जानकारी IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सोमवार को दी थी। इन शहरों में दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, गुजरात, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु और इंदौर शामिल हैं। आईपीएल के 10 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजकों ने इन शहरों के फैन्स को यह विशेष तोहफा देने का फैसला किया है। इसके पीछे BCCI का दूसरा उद्देश्य आईपीएल को और प्रसिद्ध बनाना है।

एमी जैक्सन- 5 अप्रैल को हैदराबाद में, टीम- सनराइजर्स हैदराबाद

रितेश देशमुख- 6 अप्रैल को पुणे में, टीम- राइजिंग पुणे सपुरजॉइंट्स

टाइगर श्रॉफ- 7अप्रैल को राजकोट में, टीम- गुजरात लॉयन्स

श्रद्धा कपूर- 13 अप्रैल को कोलकाता में, टीम कोलकाता नाइटराइडर्स

परिणीति चोपड़ा- 15 अप्रैल को नई दिल्ली में, टीम- दिल्ली डेयरडेविल्स

8 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब- कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं

8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं

9 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स- कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं

भारतीय क्रिकेट के इन चारो धुरंधरों ने आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों की अगुवाई भी की है। जिसका अनुभव उन्होंने पूरे देश के क्रिकेटप्रेमियों के सामने रखा।

बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने लक्ष्मण को सम्मा‍नित किया। कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने सौरव गांगुली को और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने वीरेंद्र सहवाग को सम्मानित किया। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का सम्मान किया।

सचिन तेंडुलकर ने कहा कि जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तो मुझे यकीन नहीं था यह टूर्नामेंट इतना बड़ा स्वरूप हासिल कर लेगा। इसकी वजह से खेल से वो लोग भी जुड़े जितना क्रिकेट से कोई लेनादेना नहीं था।

सहवाग ने कहा कि मैं एकमात्र ऐसा क्रिकेटर रहा जो सभी फॉर्मेट को टी-20 शैली में खेलता था। मेरा मानना है कि आपको फैंस का इंटरटेनमेंट करना चाहिए। मैंने अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों को भी बिना किसी दबाव के आक्रामक क्रिकेट खेलने को कहा है।

सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि आईपीएल ने इतनी सफलता हासिल कर अपना विशेष मुकाम बना लिया है तो वही वीवीएस लक्ष्मण के अनुसार आईपीएल ने क्रिकेटरों का माइंडसेट बदल दिया। बकौल लक्ष्मण अब बल्लेबाज ज्यादा आक्रामक होकर खेलने लगे हैं और इस लीग से भारत के अनकैप्ड क्रिकेटर्स को सबसे ज्यादा लाभ मिला है, क्योंकि उन्हें दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला।

ओपनिंग सेरेमनी में परिणीति चोपड़ा, श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के साथ-साथ सुपर-डांसर रितिक रोशन भी धमाल मचाते नजर आएंगे।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com