Home > Sports > Cricket > IPL-9: क्यों प्रवीण ‘व्हाट’ ‘व्हाट’ कहते हुए वॉर्नर की तरफ बढ़े

IPL-9: क्यों प्रवीण ‘व्हाट’ ‘व्हाट’ कहते हुए वॉर्नर की तरफ बढ़े

david warner-praveen-kumarनई दिल्ली- क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयंस को 4 विकेट से हरा दिया। गुजरात लॉयंस ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 बनाए। 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 4 विकेट से यह मैच जीत लिया और फाइनल में पहुंच गया। हैदराबाद की तरफ से कप्तान वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नॉट आउट 93 बनाए, जिसमें तीन छक्के और 11 चौके शामिल थे।

इसलिए मारने दौड़ पड़े प्रवीण कुमार…
गुजरात की तरफ से प्रवीण कुमार ने 17 ओवर की अंतिम बॉल डेविड वॉर्नर को डाली। वॉर्नर ने सीधे बैट से खेला, प्रवीण ने बॉल को दो बार स्टंप की तरफ फेंकने की कोशिश की। लेकिन वॉर्नर स्टंप के सामने खड़े हुए थे और हट ही नहीं रहे थे। उन्होंने सिर हिलाते हुए प्रवीण कुमार को कुछ बोल दिया, फिर क्या था? प्रवीण गुस्से में ‘व्हाट’ ‘व्हाट’ कहते हुए वॉर्नर की तरफ बढ़े। ऐसा लग रहा था जैसे दोनों के बीच लड़ाई हो जाएगी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने प्रवीण कुमार को रोक दिया। हालांकि इस दौरान डेविड वॉर्नर मुस्कुराते नजर आए।

खैर यह तो मैच खेल का एक हिस्सा है लेकिन वार्नर की इस मैच में जो धैर्य पूर्वक पारी खेली आज उसकी चर्चा हर जगह है ! दिल्ली में खेले गए दूसरे क्वालिफ़ायर में एक कड़ी टक्कर वाले मैच में हैदराबाद ने गुजरात लायंस को चार विकेट से हरा दिया ! हैदराबाद की जीत के हीरो रहे कप्तान डेविड वॉर्नर, जिन्होंने विस्फोटक किंतु ज़िम्मेदारी वाली पारी खेली !

एक समय हैदराबाद ने 84 रन पर पाँच विकेट गँवा दिए थे ! शिखर धवन और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे ! शिखर धवन अपना खाता भी नहीं खोल पाए, जबकि युवराज ने सिर्फ़ आठ रन बनाए ! लेकिन मुश्किल घड़ी में वॉर्नर ने एक छोर संभाले रखा ! वॉर्नर 58 गेंदों पर 93 रन बनाकर नाबाद रहे !

बिपुल शर्मा ने भी उनका अच्छा साथ निभाया ! उन्होंने 11 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com