Home > Sports > Cricket > IPL में सट्टेबाजी को लेकर वीरेंद्र सहवाग की बड़ी बात

IPL में सट्टेबाजी को लेकर वीरेंद्र सहवाग की बड़ी बात

पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी के आरोपों में सट्टेबाजों की गिरफ्तारी के बाद कहा कि सट्टेबाजी और स्पाटफिक्सिंग जैसी गतिविधियों से दूर रहना व्यक्तिगत खिलाडिय़ों पर निर्भर रहता है।

बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच मैच के दौरान सट्टेबाजी रैकेट चलाने के आरोप में कानपुर में कल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें एक अंदरूनी व्यक्ति भी शामिल था जिसे पिच तक जाने की स्वीकृति थी।

सहवाग ने 92 . 7 बिग एफएम के कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘आप इन चीजों को नहीं रोक सकते। यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वह किससे मिलना चाहता है। यह मेरी इच्छा है कि मैं किससे मिलना चाहता हूं। अगर मेरी अंतरात्मा साफ है तो मैं खेल को भी साफ रख सकता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘आज भारी भरकम सुरक्षा लगा सकते हो लेकिन अगर खिलाड़ी कुछ करना (गैरकानूनी) चाहता है तो वे उसे नहीं रोक सकते। यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करे कि कोई उसकी ईमानदारी पर सवाल नहीं उठा पाए।’

सहवाग ने कहा, ‘अगर कोई मुझे लेकर कोई टिप्पणी करता (सट्टेबाजी को लेकर आरोप) तो मेरे खेलने के दौरान मैं कहता कि मैं संन्यास ले रहा हूं। अब अगर कोई आरोप लगाता है तो मैं कहूंगा कि मेरे सभी रिकार्ड हटा दो। अगर खिलाड़ी इस तरह की जिम्मेदारी लेता है तो ये लोग (सट्टेबाज) आपसे संपर्क नहीं करेंगे।
ipl satta news Spot fixing It upto a player to act responsibly says Sehwag

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .