Home > Crime > ISIS की फेसबुक, ट्विटर सीईओ को धमकी

ISIS की फेसबुक, ट्विटर सीईओ को धमकी

isis-iraq-jmsआतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और टि्वटर के सीईओ जैक डोर्से को जान से मारने की धमकी दी है। आतंकी संगठन की ओर से जारी वीडियो में इन सोशल मीडिया कंपनी के प्रमुखों की फोटोज पर डिजिटल बुलेट होल्स दिखाए गए हैं।

वीडियो में टेक्स्ट के जरिए धमकी दी गई है कि तुम एक अकाउंट बंद करोगे, तो हम इसके बदले में 10 अकाउंट बनाएंगे। हम जल्द ही इस दुनिया से तुम्हारा नामो-निशान मिटा देंगे। आईएस की साइबर आर्मी ने दावा किया कि वे 10,000 फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप और 5,000 टि्वटर प्रोफाइल यूज कर रहे हैं।

दोनों ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स के प्रतिनिधियों ने जनवरी में व्‍हाइट हाउस में अधिकारियों से मुलाकात करके ऑनलाइन टेररिज्म को रोकने पर सहमति जताई थी। आईएस ने कहा था कि तुम्हारी वर्चुअल वॉर को हम असली वॉर में बदल देंगे। तुमने ही इसकी शुरुआत की है।

25 मिनट के वीडियो में आतंकी संगठन ने दावा किया है कि वो इन सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा उनके अकाउंट्स बंद किए जाने और कंटेंट ब्लॉक किए जाने के खिलाफ लड़ रहा है। वीडियो का टाइटल है, द फ्लेम्‍स ऑफ सपोटर्स। इसे जारी करने वाले ग्रुप का नाम है-द संस ऑफ कैलिफेट आर्मी। वीडियो में जुकरबर्ग और डोर्से को सीधी धमकी देते हुए उन्हें अमेरिकी सरकार का सहयोगी करार दिया है।

आईएसआईएस की गतिविधियों पर ऑनलाइन नजर रखने वाले दो एक्‍सपर्ट्स ने दावा किया है कि इस वीडियो को आईएस के कई प्‍लेटफार्म के अलावा सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया गया है।

बता दें कि आईएस और इससे जुड़े आतंकी संगठनों ने टि्वटर के सीईओ डोर्स पर बीते साल कम से कम दो बार निशाना साधा। मार्च 2015 में खुद को आईएस का सपोर्टर बताने वाले एक ग्रुप ने सैकड़ों सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद किए जाने को लेकर डोर्से को धमकी दी थी। इस ग्रुप ने कहा था कि डोर्से की कंपनी ने उनके खिलाफ जंग छेड़ी है।
[इंटरनेट डेस्क]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .