मैं भाजपा की राजनीतिक ‘आइटम गर्ल’- आजम खान

0
28

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान ने हफ्ते भर के अंदर दूसरी एफआईआर दर्ज किए जाने पर भाजपा पर निशाना साधा है और कहा है कि भाजपा के लिए वो आइटम गर्ल हैं, जिसका इस्तेमाल चुनाव जीतने के लिए किए जाता रहा है।

बता दें कि आजम खान पर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आंबेडकर महासभा के महासचिव अमरनाथ प्रजापति की तहरीर पर खान के खिलाफ मंगलवार (23 अक्टूबर) को हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रजापति ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि वर्ष 2016 में गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन के दौरान खान ने आंबेडकर और उनकी मूर्तियों के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

आजम खान के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 500 (मानहानि) तथा 505 (सार्वजनिक रूप से भड़काने) के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की गयी है।

इससे पहले 17 अक्तूबर को भी खान के खिलाफ राज्यसभा सांसद अमर सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

सिंह ने खान पर अपनी बेटियों को तेजाब से जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

सिंह ने आरोप लगाया था कि आजम खान ने एक टीवी इंटरव्यू में उन पर और उनकी 17 साल की जुड़वां बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी दी थी।

दोनों प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए बदायूं में बुधवार (24 अक्टूबर) को आजम खान ने कहा कि भाजपा उनके नाम का इस्तेमाल राजनीति चमकाने के लिए करती है।

उन्होंने कहा कि अब तो राज्य में और केंद्र में दोनों जगहों पर भाजपा की सरकार है, बावजूद इसके भाजपा को उनके नाम का सहारा लेना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, “मैं भाजपा के लिए एक आइटम गर्ल हूं। उन लोगों ने सभी चुनाव मेरे नाम पर लड़े। पिछले विधान सभा चुनाव में भी उन लोगों ने मेरे नाम का इस्तेमाल किया था। अब आगामी लोकसभा चुनावों में भी मेरा नाम इस्तेमाल कर रहे हैं।”

खान ने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार मुकदमे दर्ज करवाती रहती हैं लेकिन उन्हें भी ये नहीं पता कि उनके खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे अक्सर कोर्ट से समन और वारंट आता रहता है।” बदायूं में मुस्लिम संगठन द्वारा आयोजित सभा में खान ने दलितों, पिछड़ों और समाज के निचले तबके के लोगों को साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील की।