Jab Harry Met Sejal Review: साल 2017 की बहुप्रतिक्षित फिल्म जब हैरी मेट सेजल 4 अगस्त को रिलीज हो गई है। इसमें रोमांस के किंग शाहरुख खान के साथ अनुष्का शर्मा हैं। इस फिल्म को अपनी यूनिक लव स्टोरी से दर्शकों का दिल जीतने वाले इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया है। जहां शाहरुख और इम्तियाज पहली बार साथ काम कर रहे हैं। वहीं अनुष्का और खान की जोड़ी तीसरी बार दर्शकों के दिल जीतने के लिए आई है। इससे पहले दोनों रब ने बना दी जोड़ी और जब तक है जान में अपनी शानदार केमिस्ट्री के लिए सराहना बटोर चुके हैं। इस फिल्म से उम्मीदें भी काफी ज्यादा हैं।

फिल्म की कहानी दो किरदारों हरिंदर सिंह नेहरा उर्फ हैरी और उसकी क्लाइंट सेजल झावेरी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। हैरी पेशे से टूरिस्ट गाइड है और सेजल यूरोप घूमने के लिए आती है। अपनी इस यात्रा के दौरान सेजल की सगाई होती है लेकिन उसे वापस देश जाते समय अहसास होता है कि उसकी सगाई की अंगूठी खो गई है। वो इसे ढूंढने की जिद करती है जिसपर हैरी कहता है कि आपकी फ्लाइट मिस हो जाएगी। लेकिन सेजल बिना रिंग लिए वापस जाने से मना कर देती है। इसके बाद दोनों रिंग ढूंढने के इस सफर पर निकल पड़ते हैं और एक दूसरे के करीब आ जाते हैं।

इसके बाद क्या हरिंदर अपने प्यार का इजहार सेजल से कर पाएगा? क्या सेजल अपने मंगेतर को छोड़कर हैरी के साथ जिंदगी बिताएगी यही है फिल्म का कहानी। इसमें आपको मस्ती, रोमांस और ड्रामा जैसे सभी मसालें मिलेगें जो इसे देखने वाली फिल्म बनाते हैं। फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो यह पहले से ही लोगों को काफी पसंद आ रहा है। जब हैरी मेट सेजल के एक गाने फुर्र के लिए प्रीतम और अंतर्राष्ट्रीय कंपोजर डीजे डिप्लो ने मिलकर काम किया है। सभी गाने लोगों की प्लेलिस्ट में शामिल हो चुके हैं।

फिल्म की शूटिंग प्राग, बर्लिन, हॉलैंड, एम्सटरडैम के खूबसूरत स्थानों पर हुई है। यूएई में फिल्म एक दिन पहले रिलीज हो जाती है। वहां के लोगों ने फिल्म देखी और इसकी काफी तारीफ की हैं। उनका कहना है कि स्क्रीनप्ले से लेकर फिल्म की कहानी तक काफी अच्छी है। इससे आप आखिरी तक चिपके रहेंगे। दुबई के सभी नाइट शो हाउसफुल रहे। सोहेल खान नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा- जब हैरी मेट सेजल एक ऐसी फिल्म है जो आपको हंसाने के साथ ही रुलाएगी भी। शाहरुख खान की पर्फॉर्मेंस बेहतरीन है।