Home > India > भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ बोलना होगा : घोष

भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ बोलना होगा : घोष

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा है कि गुजरात से गोवाहटी, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ लोगों को बोलना होगा और जो इसका विरोध करेंगे, उनका इतिहास बनेगा। दिलीप घोष पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। नॉर्थ परगना जिले में आयोजित एक रैली में को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कही।

इससे पहले भी कई बार दिलीप घोष विवादित बयान दे चुके हैं। केंद्र सरकार के नोटबंदी के निर्णय के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिल्‍ली में दिए गए तीन दिवसीय धरने के विरोध में दिलीप घोष ने बयान दिया था कि हम चाहते तो उन्हें बालों से घसीटकर बाहर निकाल सकते थे लेकिन हमने ऐसा नहीं किया।

वहीं घोष का यह बयान सामने आने के बाद उनके खिलाफ फतवा भी जारी हो गया था। कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम ने ममता बनर्जी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर दिलीप घोष के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है।

घोष अपने बयानों के लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। दिलीप घोष की शैक्षणिक योग्यता पर भी सवाल खड़े हुए थे। ​सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से घोष ने बीते साल विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल हलफनामे में झाड़ग्राम पॉलीटेकनिक कालेज से डिप्लोमा हासिल करने का दावा किया था। उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com